Representative Image
Representative Image

    Loading

    सिलीगुड़ी: बंगाल के सिलीगुड़ी में एक डिटर्जेंट फैक्टरी में भयंकर आग लग गई और दमकलकर्मियों को उसे काबू करने में करीब 10 घंटे लगे। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी थाना क्षेत्र के फुलबारी में शनिवार देर शाम को फैक्ट्री से धुआं उठता नजर आया। शुरू में तो फैक्टरी के श्रमिकों ने खुद ही आग बुझाने की कोशिश की लेकिन जब वे सफल नहीं हुए जब अग्निशमन विभाग को सूचना दी गयी।

    अधिकारियों ने बताया कि पांच दमकल गाड़ियों को आग पर काबू पाने में 10 घंटे लग गये और रविवार तड़के जाकर आग बुझाई जा सकी। उन्होंने कहा कि आग का असर इतना था कि फैक्टरी के भवन की छत भी ढह गयी।  उन्होंने इलेक्ट्रिक शॉट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका जतायी। हालांकि उसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

    फैक्टरी के एक अधिकारी ने बताया कि आग से करीब 8-10 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान होने का अंदाजा है क्योंकि पूरी विनिर्माण इकाई जलकर राख हो गयी। उनके अनुसार नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि आग की सटीक वजह का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

    तेलंगाना के दवा कंपनी में आग लगने से तीन की मौत 

    वहीं, तेलंगाना के संगारेड्डी में स्थित एक दवा कंपनी में रविवार को आग लगने से एक सहायक प्रबंधक सहित तीन व्यक्तियों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, जिन्नाराम पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत गड्डापोथरम गांव में दवा कंपनी के गोदाम खंड के एक कमरे में आग लग गई।

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, यह घटना उस समय हुई जब रसायन और अन्य सामग्री ड्रम में डाली जा रही थी, तभी अचानक आग लग गई, जिससे सहायक प्रबंधक और दो सहायकों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतक क्रमश: आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार के रहने वाले थे। शवों को अस्पताल भेज दिया गया है।  पुलिस एक मामला दर्ज करके घटना के कारणों की जांच कर रही है। (भाषा इनपुट के साथ)