Mamta Banerjee
Photo: ANI/Twitter

Loading

बालेश्वर/ नई दिल्ली: ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल हादसे (Odisha Train Tragedy) में पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कई लोगों की मौत हो गई है, वहीं, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को पीड़ितों के लिए बड़ी घोषणा की है। बंगाल के सीएम ने कहा कि उनकी सरकार इस हादसे में मरे गए लोगों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी। 

स्पेशल होमगार्ड की नौकरी देगी सरकार

हावड़ा में बोलते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दुर्घटना में कुछ लोगों ने जान गंवा दी और कुछ ने अपने हाथ, पैर खो दिए। ऐसे लोगों के लिए हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि हम इनके परिवार के किसी एक सदस्य को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी देंगे।

पीड़ितों के परिवारों को सौंपेंगे अनुग्रह राशि और नौकरी पत्र 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं फिर से कटक और भुवनेश्वर का दौरा करूंगी। बुधवार को हम ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों को अनुग्रह राशि और नौकरी पत्र के चेक सौंपेंगे।  

मामले की हो सीबीआई जांच 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने रेलवे बोर्ड द्वारा बालासोर ट्रेन हादसे की सीबीआई जांच की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘हम चाहते हैं कि लोग सच्चाई जानें। यह सच्चाई को दबाने का समय नहीं है।’

इस हादसे में कम से कम 275 लोगों की गई जान 

कोरोमंडल एक्सप्रेस शुक्रवार शाम करीब सात बजे ‘लूप लाइन’ पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे इसके (कोरोमंडल एक्सप्रेस के) अधिकतर डिब्बे पटरी से उतर गए। उसी समय वहां से गुजर रही तेज रफ्तार बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा कर पटरी से उतर गए। इस हादसे में कम से कम 275 लोगों की जान चली गई और करीब 1,100 यात्री घायल हुए हैं।