Changed throughout the day, people playing sunny house decoration

  • तूफान की आशंका को देखते हुए रेलवे ने लिया 27 गाड़ियों की सेवा रद्द करने का निर्णय

Loading

– ओमप्रकाश मिश्र 

रांची : झारखंड (Jharkhand) में कल से मौसम (Weather) का मिजाज बदलने वाला है। इस आशय पर मौसम विभाग (Meteorological Department) ने चेतवानी जारी करते हुए कहा है कि 3 से 6 दिसंबर तक झारखंड में बादल छाए रहेंगे। आगामी 4 और 5 दिसंबर को झारखंड के 12 जिलों में हो सकती है हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश ।

मौसम विभाग द्वारा दी गयी तूफान की चेतवानी के मद्देनजर एहतियातन दक्षिण पूर्व रेलवे ने झारखंड से उड़ीसा स्थित पूरी जाने वाली 5 गाड़ियों के सेवा रद्द करने का निर्णय लिया है। जबकि तूफान जवाड़ की आशंका को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे (SER) के निर्देश पर रांची रेल मंडल ने पूरे दक्षिण पूर्व रेलवे जोन से अन्य जगहों पर जाने वाली रांची से खुलने वाली 27 गाड़ियों की सेवाए रद्द करने का निर्णय लिया है।

6 दिसंबर तक राज्य में बादल छाए रहेंगे

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में गुरुवार को मौसम शुष्क रहने के साथ आसमान पूरी तरह साफ रहेगा। शुक्रवार से राज्य का मौसम करवट लेगा और 6 दिसंबर तक राज्य में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश भी होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र, रांची के सेंटर हेड अभिषेक आनंद ने बताया कि इस दौरान न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

तूफान की आंशंका पर दक्षिण पूर्व रेलवे ने निर्णय लिया

पूरी जाने वाले यात्रीयों को 3 और 4 दिसंबर को रेल यात्रा की सुविधा से वंचित रहना पड़ेगा। रांची से खुलने वाली 5 गाड़ियां 3 और 4 दिसंबर को रद्द रहेंगी, तूफान की आंशंका पर दक्षिण पूर्व रेलवे ने यह निर्णय लिया है। जबकि बिलासपुर रेल मंडल के बेलपाहाड़-हिमगीर रेल खंड पर नॉन इंटरलाकिंग कार्य की वजह 12812 हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस की सेवा 4 दिसंबर को हटिया से रद्द रहेगी। इधर रेल यात्रियों के लिए रेल विभाग ने रेलवे प्लेटफार्म की टिकटों पर राहत देने का निर्णय लिया है रांची रेल मंडल ने प्लेटफॉर्म टिकट का दाम घटाने का फैसला लिया है। लिए गए निर्णय के अनुसार लोगों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 30 रुपए चुकाने पड़ रहे थे अब उसी टिकट के लिए 30  की जगह 10 रुपए का भुगतान करना होगा।