JP Nadda

    Loading

    शिलांग. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नार्थ ईस्ट में विधानसभा चुनावों में अपना पूरा जोर आजमा रही है। पार्टी यहां जमकर प्रचार कर रही है। मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मेघालय में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। साथ ही राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का वादा किया।

    नड्डा ने शिलांग में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि, “नॉर्थ ईस्ट के राज्य में जब से मोदी जी आए हैं तब से एक विकास की आपस में प्रतियोगिता शुरू हुई है और इसमें हमारी कोशिश रही है कि सभी प्रदेश आगे बढ़ें। लेकिन भ्रष्टाचार के कारण मेघालय उतनी तेजी से नहीं बढ़ा इसलिए भाजपा ने तय किया है कि हम इस राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे।”

    भाजपा अध्यक्ष ने टीएमसी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, “मुझे पता चला है कि आजकल यहां कोई TMC आ गई है..T का मतलब टोलाबाजी, M का मतलब मनी लॉन्ड्रिंग तथा माफियाराज और C का मतलब करप्शन और कमीशन। ये समाज को बांटकर राजनीति करने वाले लोग हैं। ये यहां की संस्कृति को समाप्त करने वाले भी लोग हैं..ऐसे लोग को क्या रहने देने है?” उन्होंने कहा, “जहां तक कांग्रेस का सवाल है.. ये न इधर है न उधर..ये कहीं भी नहीं और किसी की भी नहीं हैं इनको सिर्फ सत्ता चाहिए।”

    नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पर जोर देते हुए कहा कि देश आज लेने वाला नहीं बल्कि देने वाला है। स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की सराहना करते हुए नड्डा ने कहा कि अतीत में देशों को टीके तैयार करने में वर्षों लग जाते थे, लेकिन भारत ने कुछ महीनों के अंतराल में कोविड-19 के लिए टीका तैयार कर लिया। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में, भारत ने 100 देशों को कोरोना वायरस के टीके भेजे हैं। इसे 48 देशों को मुफ्त में प्रदान किया है। भारत आज लेने वाला नहीं बल्कि देने वाला है।”

    उन्होंने याद किया कि अतीत में कैसे जापानी टीकों को भारत पहुंचने में वर्षों लग गए थे। नड्डा ने कहा, “इससे पहले, चिकनपॉक्स और पोलियो जैसी बीमारियों के लिए दवाओं और टीकों के आने में वर्षों बीत गए थे। हालांकि, भारत ने कोविड-19 महामारी के दौरान कुछ महीनों में टीका तैयार कर लिया था।”

    भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अभी भी अमेरिका में मास्क पहनते हैं, जबकि 130 करोड़ भारतीय बिना मास्क के सुरक्षित घूमते हैं। नड्डा ने यह भी कहा कि जापान और अमेरिका जैसे विकसित देश किसी समय ऑटोमोबाइल बाजार पर हावी थे, लेकिन “भारत आज वाहनों के निर्माण और निर्यात में तीसरे स्थान पर है।”

    नड्डा ने मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत दूरसंचार क्षेत्र में भी काफी प्रगति कर रहा है, “वह दिन दूर नहीं जब आईफोन जैसे शीर्ष ब्रांडों पर ‘मेड इन इंडिया’ लिखा होगा।” 

    गौरतलब है कि नड्डा बुधवार को बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र जारी करने वाले हैं। मेघालय में 27 फरवरी को मतदान होगा। वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी।