Loading

    कोच्चि. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) (NIA) ने 2016 में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) (Maoist) के हथियार प्रशिक्षण शिविर में कथित तौर पर शामिल होने और प्रतिबंधित संगठन की गतिविधियों को समर्थन देने के आरोप में एक माओवादी को गिरफ्तार किया है। प्रमुख जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि आर राघवेंद्रन (32) (Maoist leader R Ragavendran) तमिलनाडु के वेल्लोर जिले का निवासी है।

    उसे भाकपा (माओवादी) के हथियार प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने और संगठन की गतिविधियों को समर्थन देने तथा उसे आगे बढ़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि यह मामला केरल के मलप्पुरम में सितंबर 2017 में दर्ज किया गया था।

    यह मामला निलंबुर जंगल में सितंबर 2016 में भाकपा (माओवादी) के स्थापना दिवस के कार्यक्रम एवं ध्वजारोहण, हथियारों का प्रशिक्षण सहित प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने तथा भारत की एकता, अखंडता एवं सुरक्षा को खतरे में डालने वाली राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने से जुड़ा हुआ है।

    अधिकारी ने बताया कि इस माामले में अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही बताया कि आगे की जांच जारी है। (एजेंसी)