Jharkhand NSUI

    ओमप्रकाश मिश्र

    रांची. कांग्रेस छात्र संगठन झारखंड एनएसयूआई (Jharkhand NSUI) के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में टेक्निकल यूनिवर्सिटी (Technical University) के बाहर छात्रों (Students) ने डिग्री लेकर बूट पॉलिश (Boot Polish) कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन (Birthday) को बेरोजगारी दिवस (Unemployment Day) के रुप में मनाया। एनएसयूआई कार्यकर्ताओँ ने टेक्निकल यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर जूता पॉलिश की दुकान लगाई और डिग्री लेकर प्रदर्शन किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि जहां मोदी ने 2014 के चुनाव में प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने की वादा किया था, लेकिन 6 साल के बाद भयंकर रूप से बढ़ती बेरोजगारी, गड्ढे में गिरती अर्थव्यवस्था से देश के युवाओं का भविष्य खतरे में हैं। इंदरजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की नीति से छात्र और युवा हताश और निराश हैं। 

    वहीं सोशल मीडिया की राष्ट्रीय संयोजक आरुषि वंदना ने कहा कि जब युवा रोजी-रोटी की चिंता में रुकी हुई परीक्षा कराने और अटकी हुई भर्तियां घोषित करने की मांग करता है तो देश के प्रधानमंत्री पकौड़ा तलने और खिलौना बनाने की सलाह देते हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री को शिक्षा और युवाओं के भविष्य से कोई सरोकार नहीं है।

    देश का युवा बेरोज़गार हो रहा है

    प्रणव राज ने कहा कि देश का युवा बेरोज़गार हो रहा है। रोज़गार के लिए दर-दर भटक रहा है। प्राइवेट कंपनियां बन्द हो रही है। सरकार सरकारी भर्तीयां निकाल नहीं रही। यदि बहाली निकाल भी दी गई तो परीक्षा नहीं, परीक्षा हो तो परिणाम नहीं, आखिर देश का युवा क्या करें। मौके पर मुख्य रूप से इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदनां, नंदिनी गुप्ता, आकाश रजवार, प्रणव सिंह, अमन यादव, अब्दुल राबनवाज, प्रभात चन्द्र, अभिषेक सिंह, दीपक,शशांक पांडेय, अभिषेक कुमार, आदि मौजूद रहे।