ओडिशा: 63 वर्षीय विधवा ने रिक्शा चालक को लगभग 1 करोड़ रुपये संपत्ति की दान, जानें…

    Loading

    नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार ओडिशा के एक 63 वर्षीय विधवा ने कटक में एक रिक्शा चालक को लगभग 1 करोड़ रुपये की अपनी सारी संपत्ति दान कर दी है।

    63 वर्षीय विधवा महिला का नाम मिनाती पटनायक है। उन्होंने कहा, ‘मेरे पति और बेटी की मृत्यु के बाद, बुद्ध सामल और उनका परिवार मेरी देखभाल कर रहा है, इसलिए मैं उन्हें अपनी संपत्ति दे रही हूं।’

    मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मिनाती  पटनायक जो कटक जिला के सूताहाट की रहने वाली है। उन्होंने अपना तीन तल्ला का मकान, सोने के जेवरात और जो कुछ भी उसके पास थे, सब रिक्शा चालक बूढा सामल के नाम कर दी है।  वहीं बूढ़ा सामल ने कहा है कि जब तक मिनाती  पटनायक जीवित रहेंगी, तब तक वह और उसका पूरा परिवार उनका ख्याल रखेगा। 

    बता दें कि पिछले साल मिनाती के पति का निधन हो गया। जिसके बाद उन्होंने अपनी बेटी कोमल के साथ रहने का फैसला किया था। लेकिन, नियति के आगे किसकी चलती है।  पति के निधन के 6 महीने बाद ही उनकी बेटी का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया। मिनाती  बिल्कुल अकेली पड़ गई।

    पति और बेटी की मौत के बाद मिनाती के रिश्तेदारों ने उनसे मुंह फेर लिया। ऐसे में रिक्शा चालक बूढा सामल और उसके परिवार उस समय मिनाती को न केवल उन्हें सांत्वना दी, बल्कि हर तरह से उनकी सेवा के लिए आगे आए। इसी से प्रभावित होकर मिनाती पटनायक ने अपनी पूरी संपत्ति बूढा सामल के नाम करने का फैसला किया।  उन्होंने अपनी पूरी प्रॉपर्टी दान कर दी।