The Trinamool Congress formalized the structure of the Hindi Cell of the party.

    Loading

    कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) पांच साल के अंतराल के बाद बुधवार को अपने संगठनात्मक चुनाव का आयोजन करेगी और पार्टी की संस्थापक अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) फिर से इस पद पर निर्वाचित होंगी। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

    सूत्रों ने बताया कि चुनाव के बाद बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के विस्तार के सिलसिले में उसका रोडमैप प्रस्तुत करेंगी।  तृणमूल कांग्रेस का संगठनात्मक चुनाव उसकी अगली पीढी के नेताओं और पुराने नेताओं के एक वर्ग के बीच गहराते मतभेद के बीच हो रहा है। इसी मतभेद के चलते बनर्जी को अपने सभी सांसदों एवं नेताओं को अपने विचार और मतभेद सार्वजनिक नहीं करने और पार्टी की किरकिरी नहीं कराने का निर्देश देना पड़ा।

    सूत्रों के अनुसार पिछले सप्ताह डिजिटल ढंग से हुई पार्टी की संसदीय दल की बैठक में बनर्जी ने कहा कि अपने व्यस्त कार्यक्रम से भी समय निकालकार वह पार्टी संगठन पर ध्यान देंगी।  पार्टी महासचिव पार्थ चटर्जी ने मंगलवार को कहा, ‘‘ तृणमूल कांग्रेस कल शहर के नेताजी इनडोर स्टेडियम में अपना संगठनात्मक चुनाव करेगी। हमने भाजपा को छोड़कर अन्य राजनीतिक दलों को संगठनात्मक चुनाव देखने आने का न्यौता दिया है।”

    भाजपा की प्रदेश इकाई ने कहा कि उसे तृणमूल कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव के सिलसिले में निमंत्रण मिलने/न मिलने से कोई फर्क नहीं पड़ता। तृणमूल कांग्रेस 1998 में कांग्रेस से अलग होकर बनी थी। (एजेंसी)