Sarla Birla University

    Loading

    -ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची . प्रिंसटन यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ सिविल एंड एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर पीटर जैफ (Peter Jaffe) को सरला बिरला विश्वविद्यालय (Sarla Birla University) के कुलपति प्रोफ़ेसर गोपाल पाठक (Gopal Pathak) ने अपने विश्वविद्यालय (University) के एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य (Advisory Board Member) के रूप में नामित करने का अनुरोध किया।

     इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए प्रोफेसर पीटर जैफ ने सरला बिरला विश्वविद्यालय के सलाहकार मंडल के सदस्य बनने की अपनी सहमति जाहिर की है और दोनों विश्वविद्यालयों के बीच रिसर्च कोलेब्रेशन एवं नॉलेज शेयरिंग के लिए आपसी समझौता किया है। वैश्विक कोरोना महामारी के कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए दोनों विश्वविद्यालयों के बीच आपसी शैक्षिक एवं रिसर्च विनिमय के लिए ऑनलाइन माध्यम को अपनाए जाने की सहमति प्रदान की गई।

     छात्रों को सीखने के बेहतर अवसर उपलब्ध हो सकेगा

    फिलहाल शैक्षिक दौरे पर अमेरिका पहुंचे सरला बिरला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर गोपाल पाठक ने इस अंतरराष्ट्रीय समझौते का स्वागत करते हुए हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि प्रिंसटन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पीटर जैफ के गाइडलाइन एवं आइडियाज के द्वारा विश्वविद्यालय को महानता के सर्वोच्च तक पहुंचाने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमारे रिसर्च छात्रों को उत्तम ज्ञान के साथ-साथ सीखने के बेहतर अवसर उपलब्ध हो सकेगा। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रोफ़ेसर विजय कुमार सिंह ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इस प्रकार के  बेस्ट वैश्विक विश्वविद्यालयों के साथ समझौता हमारे छात्रों के सुखद भविष्य के नवद्वार खोलने में अवश्य ही कारगर भूमिका सुनिश्चित करेंगे। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के डीन, एसोसिएट डीन, पदाधिकारीगण, प्राध्यापकों और कर्मचारियों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।