Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    Loading

    उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में (Udaipur Murder Case) कल कुछ बदमाशों ने दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया गया। जहां कथित तौर पर दो लोगों ने टेलर कन्हैया लाल की चाकू से वार कर हत्या के कर दी थी। इसके बाद बुधवार को डीजीपी एमएल लाठर (DGP ML Lather) ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया कि, उदयपुर हत्याकांड मामले का आतंकी कनेक्शन है, जिसमें मुख्य आरोपी ग़ोस मोहम्मद ने साल 2014-15 में पाकिस्तान में 45 दिन ट्रेनिंग ली थी। वहीं, वह 8 मोबाइल नंबरों से पाकिस्तान से लगातार संपर्क में था। उन्होंने बताया कि, आरोपी गोस मोहम्मद अरब देशों और नेपाल में भी रह कर आया था। वहीं, आरोपी स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहा था। 

    राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठेर ने कहा, एक दर्जी की नृशंस हत्या के मामले में आतंकवाद विरोधी अधिनियम UAPA’ के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस घटना को आतंकी हमला मानकर जांच-पड़ताल जारी है।उन्होंने कहा, अब तक दो लोग मुख्य आरोपी हैं। उनके अलावा, हमने तीन अन्य लोगों को हिरासत में लिया है, जिनके साथ वे संपर्क में थे। उन्होंने कहा कि आगे की जांच NIA करेगी, जिसमें राजस्थान एटीएस पूरा सहयोग करेगा। 

    राजस्थान डीजीपी एमएल लाठेर ने कहा,  एएसआई और एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने इस घटना से पहले पीड़ित क्षेत्र में पहले से ही ध्रुवीकृत स्थिति को शांत करने के लिए आवश्यक कार्रवाई नहीं की थी। 

    उल्लेखनीय है कि, उदयपुर में इस दहला देने वाले मामले के बाद पूरे शहर में जगह-जगह पुलिस तैनात कर दी गई है।  इसके अलावा 7 थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं पूरे राजस्थान में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद है।