cow
Reprsentative Image

    नई दिल्ली/सिरसा. हरियाणा (Haryana) के सिरसा (Sirsa) से आ आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां जिले में गाय के साथ क्रूरता का एक मामला सामने आया है। दरअसल यहां के डबवाली के गांव लखुआना में एक गाय की विस्फोटक खाने से मौत हो गई है। वहीँ धमाका सुनकर आसपास के लोग मौके पर एकत्रित हुए और मामले की सूचना पुलिस को दे दी। 

    इधर सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा भी लिया। वहीं पुलिस को दी शिकायत में गांव लखुआना निवासी सतपाल सिंह ने यह बताया कि वह पशुपालन का कार्य करता है। बीते दिन वह लखुआना नहर बीसवाला पुल के पास अपनी गाय को चराने के लिए आया था।

    तभी इसी दौरान उसकी साहीवाल नस्ल की गाय के मुंह में विस्फोट से जोरदार धमाका हुआ और गाय के मुंह के चीथड़े उड़ गए। जैसे तैसे एक गाडी का इंतजाम कर गाय को पशु अस्पताल में ले गया, लेकिन उपचार के दौरान गाय ने अपना दम तोड़ दिया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया।

    मामले में पुलिस ने पशुपालक सतपाल सिंह की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ गौर संरक्षण अधिनियम के साथ IPC की विभिन्न धाराओं में भी केस दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा जांच में यह भी पता चला है कि जंगली जानवरों का शिकार के लिए आटे या गुड़ में विस्फोटक रखा हुआ था। जिसे उक्त गाय ने खा लिया और उससे गाय के मुंह में विस्फोट होने से उसकी मौत हो गई है। पुलिस के अबुसार इस मामले में तफ्तीश के बाद जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी हो जाएगी।