श्रीनगर: फिर हुई इंसानियत शर्मसार, युवती पर तेजाब हमला, तीन लोग गिरफ्तार

    Loading

    श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के हवाल क्षेत्र में एक युवती पर तेजाब फेंकने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि 24 वर्षीय युवती पर मंगलवार की शाम तेजाब फेंका गया था, जिससे वह झुलस गई थी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांच तथा तकनीकी विश्लेषण के बाद पुलिसकर्मियों ने मामले के मुख्य आरोपी डलगेट निवासी साजिद अल्ताफ राथर को गिरफ्तार किया।

    उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह सगाई के प्रस्ताव को अस्वीकार करने के बाद से युवती का पीछा कर रहा था। अधिकारियों ने बताया आरोपी एक दवा की दुकान पर काम करता है और मंगलवार शाम वह दुकान से छुट्टी लेकर स्कूटर पर उस जगह चला गया, जहां युवती काम करती थी। उसके साथ मोमिन नजीर शेख नाम का एक शख्स भी था। उन्होंने कहा, ‘‘ शाम को (मंगलवार की) घर वापस जाते समय आरोपी ने युवती का पीछा किया और उस पर तेजाब फेंक दिया। इसके बाद वे दुकान पर वापस चले गए।”

    उन्होंने बताया कि अन्य सबूत मिलने के बाद शेख को भी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए गए दोपहिया वाहन को भी जब्त कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने राथर के एक परिचित मोहम्मद सलीम से तेजाब खरीदा था, जो एक दुकान पर ‘मोटर मैकेनिक’ का काम करता था। उन्होंने बताया कि सलीम को भी पूछताछ करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जिस दुकान से तेजाब खरीदा गया था, उसे सील कर दिया गया है। (एजेंसी)