Bidesiya

    -ओम प्रकाश मिश्र 

    रांची: भोजपुरी के सेखस्पियर कहे जाने वाले भिखारी ठाकुर (Bhikhari Thakur) के 134वीं जयंती के अवसर पर उनकी रचना विदेशिया (Bidesiya) का आज सेंट्रल एकेडमी स्कूल बरियातु के सभागार में सफल मंचन किया गया। कालजयी नाटक “विदेशिया” का मंचन नाट्यालय के छात्र-छात्राओं (Students) ने किया और सेंट्रल एकेडमी स्कूल के छात्राओं के द्वारा बुद्धम शरणम गच्छामि प्रस्तुत की गयी।  रौशन सौरभ शर्मा और आयुसी भद्रा द्वारा शिवम मनोहरन कि देख रेख में निर्देशित इस नाटक में अंकिता केरकेट्टा, सुकंठ ठाकुर,शिवम मनोहरन,आयुसी भद्रा,प्रियांशु राज, अनुष्का, चिराग़, अथर्व, तन्वी और सचलीन ने मुख्य किरदार निभाए l  सभागार में उपस्थित दर्शकों ने नाटक की प्रस्तुति की सराहना की सभी कलाकारों ने नाटक के किरदारों को जीवंत कर दिया । 

    इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर राँची नगर निगम के उपमहापौर  संजीव विजयवर्गीय,एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर ओबीसी मोर्चा के जिला मंत्री चतुर साहू,सेंट्रल एकेडमी स्कूल कि प्राचार्या  रेणुका जायसवाल,भोजपुरी युवा विकास मंच के अध्यक्ष आशुतोष द्विवेदी के अलावा टीम ग्रीन के निपुण जैन एवं शुभम चौधरी उपस्थित थे। 

    इस अवसर पर भोजपुरी युवा विकास मंच एवं डांस वांस कि ओर से सामाजिक कार्यकर्ताओंफ़िल्म एवं रंगमंच के जरिए सामाजिक मुद्दों को बताने वाले निर्माता-निर्देशकों को मुख्य अतिथि के द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य भोजपुरी भाषा के प्रति लोगों में जो  फैली भ्रांतियों को दूर कर इसकी मिठास को जन जन तक पहुँचना था l