palaniswamy

    Loading

    चेन्नई: अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ पनीरसेल्वम ने शुक्रवार को तमिलनाडु सरकार से राज्य में घटते कोयला भंडार के मुद्दे पर केन्द्र सरकार से बात करने और भंडार फिर से पूरा कर संकट टालने का आग्रह किया। 

    अन्नाद्रमुक नेता ने ताप संयंत्रों के संचालन के लिए ईंधन की कमी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि खबरों से संकेत मिलता है कि राज्य के पास केवल चार दिनों का भंडार है और यह बिजली के परिदृश्य से अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि ताप ऊर्जा केंद्रों पर कोयले के भंडार में गिरावट आई है क्योंकि कोयले के केंद्रीय आवंटन में 20,000 टन प्रतिदिन की कमी की गई है। 

    पनीरसेल्वम ने यहां एक बयान में कहा, ”यह गंभीर चिंता का विषय है। अगर यही स्थिति बनी रही, तो तमिलनाडु एक गंभीर संकट में फंस जाएगा, जिसमें बिजली की कटौती और आर्थिक गिरावट शामिल है। मुख्यमंत्री को इस मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए और इस मामले को केंद्रीय कोयला मंत्री के समक्ष उठाना चाहिए ताकि भंडार में कमी की भरपाई की जा सके।”   

     पूर्व मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि राज्य सरकार एक स्थायी समाधान के रूप में केंद्र से ओडिशा के चंद्रबिला कोयला ब्लॉक में खनन की अनुमति प्राप्त कर सकती है।