tamil-nadu-governor-RN Ravi warn-to-pakistan-says-no-talk-with-anti-national-people-gun-should-be-dealt-with-gun

    Loading

    नयी दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) को आतंकी गतिविधियों के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) के राज्यपाल आरएन रवि (RN Ravi) ने चेतावनी दी है। रवि ने कहा कि, अब बंदूक (Gun) का इस्तेमाल करने वालों से बंदूक से ही निपटा जाएगा’। उन्होंने कहा कि देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों के साथ कोई भी बातचीत नहीं होनी चाहिए। 

    हाल ही में कोच्चि (Kochi) में आयोजित एक कार्यक्रम में तमिलनाडु (Tamil Nadu) के राज्यपाल ने कहा,”हिंसा (Violence) के खिलाफ जीरो टॉलेरेंस (Zero Tolerance) होना चाहिए। कोई भी अगर बंदूक का इस्तेमाल करता है तो उससे बंदूक से निपटा जाना चाहिए। जो लोग देश की एकता और अखंडता के खिलाफ बात करते हैं, उनसे कोई बातचीत नहीं की जाए। आठ वर्षों में किसी भी सशस्त्र समूह (Armed Group) के साथ सरेंडर करने के अलावा कोई बात नहीं की गई है।”

    इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ”जब 26/11 को मुंबई में आतंकी हमला हुआ तो पूरे देश आहत था। मुट्ठीभर आतंकियों द्वारा देश अपमानित हुआ था। हमलों के 9 महीनों के भीतर हमारे तत्कालीन प्रधानमंत्री और पाकिस्तान के पीएम ने एक संयुक्त विज्ञप्ति पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें कहा गया था कि दोनों देश आतंकवाद के शिकार हैं। यह क्या है? क्या हम स्पष्ट हैं। क्या हमें शत्रुबोध है। यह साफ होना चाहिए कि पाकिस्तान दोस्त है या दुश्मन। पुलवामा हमले के बाद हमने वायु बल द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में पलटवार किया। संदेश यह था कि अगर आप आतंकवादी कृत्य करते हैं तो आपको इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।”

    तमिलनाडु (Tamil Nadu) के राज्यपाल ने कहा कि, ‘पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी तक सभी ने ‘अमन की आशा’ के तहत पाकिस्तान से संबंध बहाल करने का प्रयास किया। लेकिन बदले में क्या मिला, कारगिल, उरी हमला और फिर पुलवामा में हमला, सिलसिला यहीं नहीं रुका।’