International Terror Module) का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मोरीगांव, बारपेटा, गुवाहाटी और गोलपारा जिलों से 11 लोगों को हिरासत में लिया है।

    Loading

    गुवाहाटी: असम पुलिस ने बड़े इंटरनेशनल इस्लामिक टेरर मॉड्‌यूल्‌ का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मोरीगांव, बारपेटा, गुवाहाटी और गोलपारा जिलों से 11 लोगों को हिरासत में लिया है। वे भारतीय उपमहाद्वीप (AQIS) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) में वैश्विक आतंकी संगठनों अल-कायदा के साथ संबंध रखने वाले इस्लामिक कट्टरवाद से जुड़े हैं। हिरासत में लिए गए लोगों के पास से कई इलेक्ट्रिक उपकरण और दस्तावेजों भी बरामद किया गया है।

    इस मामले की जानकारी देते हुए असम के स्पेशल डीजीपी एलएंडओ, बॉर्डर, और वी एंड एसी के निदेशक  वीपी सिंह ने बताया कि, “असम पुलिस ने मोरीगांव, बारपेटा, गुवाहाटी और गोलपारा से 11 लोगों को हिरासत में लिया। वे इस्लामी कट्टरवाद से जुड़े हैं, जिनका संबंध वैश्विक आतंकी संगठनों AQIS और ABT से है। आगे की कार्रवाई कानून के अनुसार की जा रही है।” उन्होंने कहा, “यह असम पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के लंबे निगरानी अभियान का परिणाम है।”

    देश विरोधी काम में शामिल था

    मोरीगांव एसपी अपर्णा एन ने बोलते हुए कहा कि, “हमें मुस्तफा नाम के एक व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली, जो मोरियाबारी में एक मदरसा चलाता है, जो देश विरोधी गतिविधियों से जुड़ा है। वह उप-महाद्वीप में अल-कायदा से संबंधित अंसारुल्ला बांग्ला टीम के वित्तपोषण से जुड़ा हुआ है। यूएपीए की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।”

    उन्होंने कहा, “एक कार्यकर्ता को कोलकाता से जबकि एक को बारपेटा से गिरफ्तार किया गया। वे राष्ट्र-विरोधी और आतंकी फंडिंग गतिविधियों में शामिल थे, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था। आगे की जांच और बैंक खाते का विश्लेषण किया जा रहा है।”

    मदरसे को भी किया बंद 

    असम पुलिस ने मोरीगांव के सहरियागांव में जमीउल हुडा मदरसा इमारत को बंद कर दिया है। इस मदरसे की आड़ में आरोपी अपने लिए सुरक्षित पनाहगार के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे।