The distribution of seats took place in the NDA; BJP will contest 65 seats and Amarinder Singh's party will contest 37 seats

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party), अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) (Shiromani Akali Dal- Sanyukt) में गठबंधन हुआ तय। नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में जेपी नड्डा (JP Naada) ने सीट बटवारें का ऐलान करते हुए कहा, “अमरिंदर सिंह की पार्टी 37, बीजेपी 65 और ढिंडा जी की पार्टी 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।”

    प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा नड्डा ने कहा, “पंजाब पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सुरक्षा एक बहुत छोटा सा मुद्दा है। यह चुनाव स्थिरता और सुरक्षा के लिए है। पंजाब को पटरी पर लाना हमारा मकसद।” उन्होंने कहा, “1984 के दंगों की जांच के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एसआईटी का गठन किया है और आज आरोपी जेलों में हैं। हम पंजाब में खत्म करेंगे ‘माफिया राज।”

    इमरान खान ने सिद्धू को मंत्रिमंडल में शामिल करने की थी सिफारिश 

    भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि, “पाकिस्तान के पीएम ने एक अनुरोध भेजा था कि यदि आप (कांग्रेस पंजाब अध्यक्ष नवजोत सिंह) सिद्धू को अपने मंत्रिमंडल में ले सकते हैं तो मैं आभारी रहूंगा, वह मेरे पुराने मित्र हैं। अगर वह काम नहीं करेंगे तो आप उन्हें हटा सकते हैं।”

    ज्ञात हो कि, भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी कर चुकी है। जिसमें उसने 34 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। वहीँ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अपनी पार्टी के 22 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया दो दिन पहले किया था। कैप्टन अपनी पारंपरिक पटियाला सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।