Chennai Rains
PTI Photo

    Loading

    चेन्नई. भारतीय मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने तमिलनाडु के कई जगहों पर आंधी और बारिश की संभावना जताई है। IMD के अनुसार अगले 1-3 घंटे में तंजावुर, तिरुवरुर, माइलादुथुराई, पुदुकोट्टई, शिवगंगई, डिंडीगुल, तिरुचिरापल्ली, करूर, नमक्कल, सलेम, कल्लाकुरिची, कुड्डलोर, रामनाथपुरम और तेनाकासी में अलग-अलग स्थानों पर बादल गरजने और बिजली चमकने के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है।

    इससे पहले आईएमडी ने 30 जनवरी को अलर्ट जारी किया था और कहा था कि कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव में तमिलनाडु और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में गुरुवार तक भारी वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा था कि बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी और उससे सटे पूर्वी भूमध्यरेखीय हिंद महासागर के ऊपर बना कम दबाव तमिलनाडु और कराईकल क्षेत्र के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूटुकुडी, रामनाथपुरम, शिवगंगा, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरूर, नागापट्टिनम, माइलादुथुराई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा का कारण बना है।

    तमिलनाडु के दो जिलों में भारी बारिश के कारण गुरुवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहे। एएनआई समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, नागापट्टिनम और तिरुवरूर जिलों में स्कूल और कॉलेज गुरुवार को बंद कर दिए गए हैं। नागापट्टिनम जिले में स्कूलों और कॉलेजों के लिए एक दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है, जबकि तिरुवरूर जिले में केवल स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई है।

    आईएमडी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में दबाव, पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ गया और बुधवार दोपहर के दौरान श्रीलंका तट को पार कर गया।

    इस बीच, आईएमडी ने उत्तर पश्चिम भारत में फरवरी में “सामान्य वर्षा” का अनुमान जताया है। आईएमडी ने कहा कि पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्वी भारत को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य और सामान्य से नीचे न्यूनतम तापमान रहने की संभावना है।