टीएमसी सांसद दीपक अधिकारी पश् तस्करी के मामले में सीबीआई के समक्ष पेश हुए

    Loading

    कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस सांसद एवं अभिनेता दीपक अधिकारी पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर संचालित हो रहे पशु तस्करी रैकेट की जांच के सिलसिले में पूछताछ को लेकर मंगलवार को यहां सीबीआई अधिकारियों के समक्ष उपस्थित हुए।

    एक सूत्र ने यह जानकारी दी। तृणमूल कांग्रेस सांसद देव के नाम से जाने जाते हैं, जो पर्दे पर उनका नाम है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के सूत्र ने बताया कि मामले के आरोपियों से पूछताछ के दौरान देव का नाम कई बार सामने आया था। 

    सूत्र ने बताया, ‘‘देव यहां निजाम पैलेस कार्यालय में हमारे अधिकारियों के समक्ष पेश हुए, क्योंकि उन्हें पशु तस्करी मामले के सिलसिले में समन जारी किया गया था। उनसे पूछताछ की जा रही है।”

    सीबीआई ने पहले इस रैकेट में कथित रूप से शामिल और पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के करीबी माने जाने वाले एक व्यवसायी बिनय मिश्रा के भाई बिकास मिश्रा सहित कई लोगों से पूछताछ की थी। एजेंसी ने मामले के मुख्य आरोपी इनामुल हक से भी पूछताछ की थी।   

    बिकास मिश्रा और हक दोनों को सीबीआई ने हिरासत में ले लिया था और बाद में हक को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी थी।    बिकास मिश्रा को एक अन्य केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल 16 मार्च को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। ईडी मामले के धन शोधन के पहलू की जांच कर रही है।   

    पशु तस्करी मामले में बिनय मिश्रा के फरार होने के कारण उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था।    दोनों केंद्रीय एजेंसियों ने इससे पहले मिश्रा और उनके भाई के आवास पर छापेमारी की थी। यह आरोप है कि पशु तस्कर अपना अवैध कारोबार चलाने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और सीमा शुल्क अधिकारियों को रिश्वत देते थे।