Mamata Banerjee and PM Modi

    Loading

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव में फिर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी ने जीत दर्ज की है।  30 अक्टूबर को हुए 4  सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली है।  बता दें कि, दिनहाटा और शांतिपुर विधानसभा में जहां बीजेपी हर बार विजयी होती थी वहां पर भी टीएमसी ने अपना झंडा लहराया है। जिसके बाद टीएमसी के विधायकों की संख्या बढ़कर 217  हो गई है।

    बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने दिनहाटा विधानसभा सीट पर 1,64,089 मतों के रिकॉर्ड अंतर से मंगलवार को जीत दर्ज की है । वहीं सत्तारूढ़ पार्टी ने खारडाह विधानसभा सीट भी 93,832 मतों के अंतर से जीतकर अपनी झोली में डाली।

     

    गौर हो कि कूचबिहार की दिनहाटा विधानसभा सीट पर  टीएमसी के उदयन गुहा ने 1,14,086 मत हासिल किए, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के पलाश राणा को महज 20,254 मत मिले। दिनहाटा से इस साल हुए विधानसभा चुनावों में केंद्रीय मंत्री नीतीश प्रामाणिक ने महज 57 मतों से जीत दर्ज की थी लेकिन उन्होंने अपनी कूचबिहार लोकसभा सीट पर बने रहने के लिए यहां से इस्तीफा दे दिया था, जिसके कारण इस सीट पर उपचुनाव कराने की आवश्यकता पड़ी।

    खारडाह विधानसभा सीट पर राज्य के मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने भाजपा के अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी जॉय साहा को 93,832 मतों से मात दी। चट्टोपाध्याय को 1,14,086 मत मिले जबकि साहा को 20,254 मत ही मिले। टीएमसी के मौजूदा विधायक के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया गया।