PM Modi
Photo: @ANI/Twitter

Loading

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के दावणगेरे में एक मेगा रैली में संबोधित करते हुए देश के पूर्वोत्तर राज्यों में पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस पार्टी के नेता द्वारा की गई एक टिप्पणी का जवाब दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस के लोग कहते हैं ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’, लेकिन वे नहीं जानते कि कर्नाटक के लोगों का एक सपना है, जो ‘मोदी तेरा कमल खिलेगा’ है।”

‘झूठी गारंटी का थैला’ लेकर घूमती है कांग्रेस 

कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस कर्नाटक को अपना खजाना भरने वाले एटीएम के रूप में देखती है।” प्रधान मंत्री के अनुसार, सबसे पुरानी पार्टी हर चुनाव के दौरान ‘‘झूठी गारंटी का थैला” लेकर घूमती है। प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने वाला कथित वीडियो सामने आने पर सिद्धरमैया की आलोचना की। उन्होंने कहा, जो अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं कर सकते, वे जनता का सम्मान कैसे कर सकते हैं। 

राज्य के विकास के लिए सरकार की जरूरत

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अपनी पार्टी के विजय संकल्प यात्रा महा संगम को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा, “कर्नाटक ने राज्य में डबल इंजन सरकार को वापस लाने का फैसला किया है। कर्नाटक ने लंबे समय से अवसरवादी और स्वार्थी सरकारें देखी हैं, जिसने राज्य को प्रभावित किया है। यही कारण है कि भाजपा स्थिर है। राज्य के विकास के लिए सरकार की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास देश और कर्नाटक के लिए एक भी सकारात्मक एजेंडा नहीं है। 

‘…और भारत कर्नाटक की ओर देख रहा है’

प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक में कहा, ‘डबल इंजन’ सरकार गरीबों का ध्यान रखते हुए मुफ्त राशन से लेकर मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने तक दिन रात काम कर रही है। उन्होंने कहा, दुनिया आज भारत की ओर देख रही है, और भारत कर्नाटक की ओर देख रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने ‘धारणा की राजनीति’ को बदलकर ‘प्रदर्शन की राजनीति’ कर दिया है। 

व्हाइटफील्ड मेट्रो बेंगलुरु को समर्पित 

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चिक्कबल्लापुर, बेंगलुरु और दावणगेरे में कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कर्नाटक पहुंचे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की कर्नाटक में आज अपनी सातवीं यात्रा हैं। पीएम मोदी ने चिक्काबल्लापुर में श्री मधुसूदन साईं आयुर्विज्ञान और अनुसंधान संस्थान का अनावरण किया। इसके अलावा, उन्होंने बेंगलुरु की लंबे समय से प्रतीक्षित व्हाइटफील्ड मेट्रो को समर्पित किया।