weather alerts

    Loading

    तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) की राजधानी तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) के पालोड इलाके में मनकायम जलप्रपात में अचानक आई बाढ़ में आठ साल के एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। बाढ़ में मारे गए दोनों लोग उस समूह का हिस्सा थे जो रविवार शाम को आई अचानक बाढ़ में फंस गए थे।

    पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “10 लोगों का एक समूह एक शादी में शामिल होने के लिए इलाके में पहुंचा था। उन्होंने ब्रिमुर वन क्षेत्र का दौरा करने की कोशिश की, लेकिन इसे आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया था। इसलिए वे जलप्रपात देखने चले गए। जलप्रपात में पानी का बहाव तेज होने के कारण वे लोग बहने लगे।”

    अधिकारी ने बताया कि समूह के आठ लोगों ने सहारा लेने के लिए एक चट्टान को पकड़ लिया, जबकि दो अन्य लोग बह गए।” रविवार रात को ही बच्ची का शव बरामद कर लिया गया था, लेकिन बचाव दल ने आज दूसरे व्यक्ति का शव बरामद कर लिया। एक अन्य व्यक्ति जो अचानक आई बाढ़ में बह गया था, स्थानीय लोगों ने उसे बचा लिया।

    इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार के लिए तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और इदुक्की जिलों के लिए रेड अलर्ट, जबकि अलाप्पुझा, कोट्टयम और एर्णाकुलम जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने एर्णाकुलम, इदुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलाप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जहां सात सितंबर को भारी बारिश होने की आशंका है। (एजेंसी)