Unemployed youth will be able to enrich themselves through dairy: Rajesh Kachhap

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची : खिजरी विधायक (Khijri MLA) राजेश कच्छप (Rajesh Kachhap) ने डेयरी के माध्यम से बेरोजगारी दूर करने और सरकार द्वारा इसके लिए दी जाने वाली अनुदान राशि के बारे मेंअपनी अभिव्यक्ति जाहिर करते हुए कहा कि सरकार डेयरी के लिए अनुदान दे रही है। बेरोजगार युवकों को इसका लाभ उठाना चाहिए। डेयरी के माध्यम से बेरोजगार युवक खुद को समृद्ध कर सकते है। 

    रांची स्थिति ओरमांझी में स्थापित प्युरेश डेयरी प्लांट के उद्घाटन के दौरान विधायक ने  प्युरेश डेली के संस्थापक को एक उदहारण के रूप प्रस्तुत करते हुए कहा कि प्युरेश डेली के संस्थापक ने अपने विदेश की नौकरी छोड़कर रांची में डेयरी प्लांट की स्थापना कर राज्य के करीब 60 – 70 बेरोजगार लोगों को रोजगार देने का काम किया है। इस मौके पर  मनीष पीयूष और आदित्य कुमार ने बताया कि वर्ष 2018 में डेयरी की स्थापना की गई थी। उस समय महज 5 लीटर दूध की विक्री से डेयरी की शुरआत की थी, पर आज इसी डेयरी से 5000 लीटर दूध का उत्पादन किया जा रहा है।

    और आज रांची के अलावा रामगढ़ हजारीबाग और जमेशदपुर जिलों तक डेयरी की सेवा उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ को ध्यान में रखकर डेयरी का  अत्याधुनिक पलांट लगाया गया है। इस प्लांट में दूध की पैकिंग कांच के बोतलों में की जाएगी जिससे दूध की गुणवत्ता बरकरार रह सके। प्युरेश डेली डेयरी के संस्थापक ने कहा की डेयरी प्लांट से न केवल बेरोजगारी दूर होगी बल्कि राज्य के बेरोजगार युवकों के पलायन से भी उन्हें रोका जा सकता है।