लुधियाना ब्लास्ट पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट, उपमुख्यमंत्री रंधावा ने कहा- बाहरी तत्वों से इनकार नहीं

    Loading

    लुधियाना: पंजाब विधानसभा चुनाव के पहले राज्य में एक बार फिर अशांति फ़ैलाने का प्रयास शुरू हो गया है। इसी क्रम में गुरुवार को सुबह लुधियाना के जिला अस्पताल में बम ब्लास्ट किया गया। इस ब्लास्ट में दो लोगो की मौत हो गई है, वहीं चार लोग घायल हुए हैं। जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सूत्रों के अनुसार,इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है। 

    वहीं इस ब्लास्ट के बाद लुधियाना पहुंचे राज्य के गृहमंत्री और उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस ब्लास्ट के पीछे बाहरी ताकतों के शामिल होने की संभावना जताई है। पत्रकारों से बात करते हुए रंधावा ने कहा, “हमारी फोरेंसिक टीम पहुंच गई है। हमारा एक सीमावर्ती राज्य है, इसलिए हम बाहरी ताकतों की संभावना सहित किसी भी चीज़ से इंकार नहीं कर सकते, क्योंकि वे कभी नहीं चाहते कि पंजाब स्थिर रहे; पूरा राज्य हाई अलर्ट पर है।”

    एक संदिग्ध की हो रही पहचान 

    एक मामले पर लुधियाना सीपी ने कहा, “एक संभावित संदिग्ध की पहचान की जा रही है, जिसका शव विस्फोट स्थल पर मिला था। घायल हुए 4 लोगों की हालत स्थिर है। बम निरोधक दस्ता मौके पर है। कोर्ट परिसर में तलाशी अभियान चलाती पुलिस। एनएसजी की एक टीम भी यहां आ रही है।”

    ज्ञात हो कि, गुरुवार सुबह लुधियाना के जिला अदालत परिसर में जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके में दो लोगों की मौत हुई हैं ,वहीं चार लोग घायल हुए हैं। यह ब्लास्ट अदालत की दूसरी मंजिल में स्टोर रूम के पास हुआ। जिस समय ब्लास्ट हुआ परिसर में बड़ी संख्या में लोग और वकील मौजूद थे।