उत्तराखंड: स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का हुआ एक्सीडेंट, आई मामूली चोटें

    Loading

    देहरादून: एक बड़ी खबर के अनुसार उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत (Dhan Singh Rawat) का एक्सीडेंट हो गया है। बताया जा रहा है कि थालीसैंण से देहरादून जाते समय उनकी कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से उन्हें मामूली चोटें आईं। उनके साथ उनका स्टाफ भी मौजूद था। घटना की जानकारी मिलते ही उन्हें पाबो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत थलीसैंण में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद देहरादून लौट रहे थे। जहां बुआखाल-रामनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भरसार व चौंरीखाल के बीच लट्ठीगाड नामक स्थान पर उनका वाहन पाले की चपेट में आकर पलट गया। गाड़ी में स्वास्थ्य मंत्री के साथ राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रावत, राज्य सहकारी संबंध अध्यक्ष मातवर सिंह व मंत्री के जन संपर्क अधिकारी सवार थे। 

    डीएम पौड़ी डा. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि हादसे में घायल हुए मंत्री समेत सहित सभी लोग सुरक्षित हैं। उन सबकी जाँच स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कर लिया है और हा स्वास्थ्य मंत्री को देहरादून छोड़ने के लिए वाहन व्यवस्था कर ली गई है।

    सीएचसी थलीसैंण में अल्ट्रासाउंड मशीन का किया लोकार्पण 

    स्वास्थ्य व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण में अल्ट्रासाउंड मशीन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले अल्ट्रासाउंड के लिए मरीजों और गर्भवती महिलाओं को 100 किमी दूर श्रीनगर, पौड़ी या सतपुली के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन अब यहां अल्ट्रासाउंड मशीन होने से लोगों को दिक्कतें नहीं झेलनी पड़ेंगी।

    इसके बाद डॉ. रावत ने राजकीय महाविद्यालय थलीसैंण में 4जी इंटरनेट सेवा व वेबसाइट का शुभारंभ किया।  उन्होंने महाविद्यालय के विज्ञान भवन का शिलान्यास भी किया।  भवन का निर्माण 428.45 लाख की लागत से किया जाएगा। 

    इसके अलावा  स्वस्थ्य मंत्री ने नगर पंचायत कार्यालय थलीसैंण का शुभारंभ करने के साथ ही अतिथि गृह के नवनिर्मित कक्षों का लोकार्पण भी किया। साथ ही कैन्यूर गांव में सड़क डामरीकरण कार्य का शिलान्यास, मुसेटी गांव में घस्यारी किट वितरण भी किया।