Ranchi

    Loading

    -ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची: झारखंड (Jharkhand) के राज्यपाल रमेश बैस (Governor Ramesh Bais) ने राज भवन के दरबार हॉल में बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (BIT) सिंदरी में अभियंत्रण की पढ़ाई कर रहे निर्धन परिवार के विद्यार्थियों (Students) को लैपटॉप (Laptop) का वितरण करते हुए कहा कि हम सभी का दायित्व है कि अपनी मातृभूमि के लिए अच्छा कार्य करें। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपने आचरण से अपने परिवार, समाज और देश का नाम रौशन करें। 

    राज्यपाल ने विद्यार्थियों से कहा कि भारत देश कभी सोने की चिड़ियां कही जाती थी। बिहार में स्थापित नालन्दा विश्वविद्यालय में कभी विदेशों से विद्यार्थी ज्ञानार्जन के लिए आते थे और आज स्थिति है कि हमारे यहां से विद्यार्थी पढ़ाई के लिए विदेश जा रहे हैं। अपने देश के  विद्यार्थियों को अपने कौशल से भारत को विश्वगुरू के रूप में स्थापित करने में अग्रणी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए। वे ऐसा कार्य करें कि भावी पीढ़ी उनके कार्यों का स्मरण करें। उन्होंने विद्यार्थियों से अध्ययन के साथ सामाजिक कार्यों में योगदान देने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को समाज और देशसेवा के लिए प्रेरणा देते हुए कहा कि शहीद भगत सिंह अल्पायु में ही फांसी पर लटक गए क्योंकि वे भारत देश को स्वतंत्र देखना चाहते थे। 

    कार्यक्रम में इनकी रही मौजूदगी

    राज्यपाल ने अंनत प्रयास संस्था को इन विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान कराने के लिए बधाई दी। इस  अवसर पर अनन्त प्रयास के सीईओ आर.के. चौधरी, अंनत प्रयास के अध्यक्ष, डॉ. एच. के. बुधिया, ट्रस्टी रंजना श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष, उमेश प्रसाद साह, बीआईटी सिंदरी अलमुनि एसोसिएशन के सचिव लोकेश साहू, बीआईटी सिंदरी अलमुनि एसोसिएशन के उपाध्यक्ष, सहित कई अन्य सदस्यगण और विद्यार्थीगण मौजूद थे।