Murshidabad Gas leak
ANI Photo

    Loading

    मुर्शिदाबाद. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद (Murshidabad) में बड़ी घटना उजागर हुई है। दरअसल, सोमवार को यहां के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में एक पुराने पानी के टैंक जलाशय को गिराने के दौरान क्लोरीन गैस (Chlorine Gas) का एक कंटेनर लीक (Container Leak) हो गया जिससे 15 लोग बीमार हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    इस संबंध में लालबाग फायर स्टेशन के प्रभारी, जितेन पाल ने बताया कि, जेसीबी मशीन एक पुरानी पानी के टैंक को गिरा रही थी। इसी दौरान जेसीबी ने गलती से क्लोरीन गैस के कंटेनर को तोड़ दिया और गैस लीक होने लगी।

    गैस लीक होने के चलते लोगों ने दम घुटने की शिकायत की। जिसके बाद उन्हें तुरंत लालबाग अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया। वहीं, घटनास्थल पर गैस को हटाने के लिए फायर इंजन का पानी का उपयोग किया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। जिन्हें बहरामपुर मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया है।

    यह घटना मुर्शिदाबाद शहर के सबसे ज्यादा आबादी वाले इलाकों में से एक में रजिस्ट्री कार्यालय जंक्शन के पास हुई। गैस लीक होने के कारण लोक निर्माण विभाग के आसपास के क्षेत्र में विभाग के भी चार कर्मचारी बीमार हो गए हैं।