बंगाल की CM ममता बनर्जी (Photo Credits-ANI Twitter)
बंगाल की CM ममता बनर्जी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग (Russia Ukraine War) थमने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि वहां फंसे हुए भारतीयों को सरकार ने ऑपरेशन गंगा के तहत देश लाया है। केंद्र ने मेडिकल छात्रों का साल न बर्बाद हो इसे लेकर कदम उठाये हैं। इसी कड़ी में अब बंगाल (West Bengal) की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने आज यूक्रेन से लौटे मेडिकल-इंजीनियरिंग छात्रों से बात की है। इस दौरान सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि इन छात्रों की पढ़ाई का इंतजाम सरकार करेगी। 

    ज्ञात हो कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में यूक्रेन से लौटे छात्रों से वार्तालाप किया और उनकी परेशानियों को जाना। ममता ने कहा कि मेडिकल और इंजीनियरिंग के कॉलेजों में पढ़ाई की व्यवस्था छात्रों के लिए की जाएगी। साथ ही छात्रों को फीस में भी रियायत मिलेगी। 

    ममता ने छात्रों से कहा कि इसे लेकर मेडिकल काउंसिल को एक पत्र भी सरकार लिखेगी। जिससे पढ़ाई का इंतजाम हो सके। सीएम ने कहा कि मेडिकल सीट भी बढ़ाने की मांग की जाएगी। ममता ने कहा कि अगर बंगाल सरकार भी यह सुविधा दे रही है तो अन्य राज्य भी निश्चित तौर पर यह सुविधा देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आवश्यकता पड़ी तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखेंगी।