भाजपा ने जारी की 63 उम्मीदवारों की सूची, सुप्रियो सहित चार सांसदों को उतारा मैदान, देखें पूरी सूची

    Loading

    नयी दिल्ली: भाजपा (BJP) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तीसरे और चौथे चरण के तहत 75 सीटों पर होने वाले मतदान के मद्देनजर रविवार को 63 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) सहित चार सांसदों को मैदान में उतारा है। उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए भाजपा महासचिव अरूण सिंह (Arun Singh) ने बताया कि बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे जबकि बंगाली अभिनेत्री व हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी (Locket Chatarjee) को पार्टी ने उनके ही संसदीय क्षेत्र की चुंचुड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

    पश्चिम बंगाल के ही कूचबिहार से पार्टी के सांसद निसिथ प्रामाणिक को दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र उनके संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता को भी पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। वह तारकेश्वर से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। जाने माने अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को अलीपुरद्वार से जबकि तृणमूल कांग्रेस छोड़कर पिछले दिनों भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी को डोम्जुर से उम्मीदवार बनाया गया है।

    पिछले दिनों भाजपा का दामन थामने वाली बांग्ला सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री पायल सरकार को बेहाला से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा में शामिल हुई अन्य अभिनेत्रियों पर भी पार्टी ने भरोसा जताया है। तनुश्री चक्रवर्ती श्यामपुर से और अंजना बसु को सोनारपुर दक्षिण से टिकट दिया गया है।

    देखें पूरी सूची:

    तीसरा चरण:

    अनुक्रमांक  विधानसभा  उम्मीदवार 
    1 बसंती (अजा)  रमेश माजी
    2 कुलतली (अजा)  मिंटू हलधर
    3 कुलपी प्रणब मल्लिक
    4 रैदिघी  शंतनु बापुली
    5 मंदिरबाजार (अजा)  दिलीप जाटुवा
    6 जोयनगर (अजा)  रोबिन सरदार
    7 कैनिंग पश्चिम (अजा) अर्नब रॉय
    8 कैनिंग पुरबा कालीपद नस्कर
    9 बरूईपुर पश्चिम देबापम चटोपाध्याय
    10 मगराहत पुरबा (अजा) चंदन नस्कर
    11 मगराहत पश्चिम मानश साहा (धुवजोटी)
    12 डायमंड हार्बर  दीपक हल्दर, विधायक
    13 सतगछिया चंदन पॉल दास
    14 बिष्णुपुर (अजा) अग्निश्वर नस्कर
    15 उलूबेरिया उत्तर (अजा) चिरान बेरा
    16 श्यामपुर  तनुश्री चक्रवर्ती
    17 बगनान अनुपम मल्लिक
    18 अमता  देवतनु भट्टाचार्य
    19 उदयनारायणपुर सुमित रंजन करार
    20 जंगीपारा देबजीत सरकार
    21 हरिपाल  समीरन मित्र
    22 धनियाखाली (अजा) तुषार मजूमदार
    23 तारकेश्वर स्वपन दासगुप्ता, सांसद
    24 पुरसुराह  बिमान घोष
    25 आरामबाग (अजा) मधुसूदन बाग
    26 गोगाट (अजा) बिस्वनाथ करक
    27 खानाकुल  सुशांत घोष

    इससे पहले भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 57 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। इसके बाद पार्टी ने दो अन्य सूची जारी कर तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इस प्रकार भाजपा अब तक123 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने एक सीट अपने सहयोगी दल एजेएसयू को दी है। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होना है।