accident
File Photo

    Loading

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में शव ले जा रहा जा एक वाहन रविवार तड़के सड़क पर खड़े एक ट्रक से टकरा गया, जिसके चलते शव यात्रा में शामिल 18 लोगों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मृतकों में छह महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक मिनी ट्रक पर अर्थी के साथ 35 से अधिक लोग सवार थे। 

    हंसखाली में तड़के करीब तीन बजे इसने पत्थर लदे व सड़क पर खड़े एक को टक्कर मार दी। इस हादसे में 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। छह अन्य ने अस्पताल ले जाते समय या उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। स्थानीय लोगों और पुलिस ने घायलों को शक्तिनगर जनरल अस्पताल पहुंचाया। कुछ लोगों की हालत बिगड़ने पर उन्हें कृष्णानगर अस्पताल ले जाया गया। 

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोहरे के चले कम दृश्यता रहने के कारण यह हादसा हुआ होगा। हादसे में घायल हुए एक व्यक्ति ने बताया कि वह और अन्य लोग चकदाह से नबद्वीप श्मशान घाट जा रहे थे तभी यह दुर्घटना हुई। मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। भगवान उन्हें इस कठिन समय से उबरने की शक्ति दे।” 

    मुख्यमंत्री पीड़ितों के परिवारों को आवश्यक सहायता प्रदान करने का वादा किया। शाह ने भी शोक संतप्त परिवारों की प्रति संवेदना जताई। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘मैं इस घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। भगवान उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” (एजेंसी)