Ram Navami procession, West Bengal, Howrah
ANI Photo

Loading

हावड़ा. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा (Howrah) में गुरुवार को रामनवमी (Ram Navami) के जुलूस के दौरान हिंसा भड़क गई। यहां जुलूस का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने वाहनों में आग लगा दी। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से रामनवमी मनाने और जुलूस निकालने के दौरान किसी भी तरह की हिंसा से परहेज करने का आग्रह किया था।

सीएम ने कहा था कि, “मैं उन लोगों से अनुरोध करना चाहती हूं जो रामनवमी का जुलूस निकाल रहे हैं, आनंद के साथ रैलियां करें लेकिन शांति से करें। रमजान का महीना चल रहा है, इस बात को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम इलाकों से गुजरने से परहेज कीजिए। त्यौहार शांति से मनाएं लेकिन हिंसा पैदा करने की कोशिश न करें। उत्तेजित न हों। कुछ भाजपा नेता कह रहे हैं जुलूस में तलवार-चाकू लेकर चलेंगे। इस पर मैं कहना चाहती हूं कि अपराध अपराध है। ये मत भूलें कि कोर्ट है, जो छोड़ेगा नहीं।”

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए हिंदू भावनाओं की अवहेलना करने का आरोप लगाया।

मालवीय ने कहा, “हिंदू भावनाओं की खुलेआम अवहेलना करते हुए, ममता बनर्जी ने रामनवमी पर धरना दिया। फिर हिंदुओं को मुस्लिम क्षेत्रों से बचने की चेतावनी दी, क्योंकि यह रमजान था। यह भूलकर कि हिंदू भी नवरात्र के उपवास कर रहे थे। पश्चिम बंगाल की गृह मंत्री के रूप में वह हावड़ा हिंसा के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं।”