झारखंड के राउरकेला में दो मालगाड़ियों की हुई ज़ोरदार टक्कर, कारण जान सकते में आ जाएंगे आप

    राउरकेला: झारखंड में हटिया राउरकेला रेलखंड (Hatia–Rourkela line Jharkhand) में शनिवार रात दो मालगाड़ियां (Rail Accident) आमने-सामने टकरा गई। यह टक्कर बेहद ही ज़ोरदार रही, जिसकी वजह से ट्रैन (Goods Train Accident) की इंजन समेत कई डिब्बे बेपटरी हो गए। इस हादसे और जोरदार टक्कर की वजह से ट्रेन के चक्के टूटकर पटरी के आसपास जा गिरे। हालांकि, घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। दुर्घटनास्थल सिमडेगा जिले के बानो रेलवे स्टेशन से करीब 16-17 किलोमीटर दूर हुई।

    इस हादसे की वजह ब्रेक फ़ैल होना बताई जा रही है। दरअसल, एक मालगाड़ी का ब्रेक फ़ैल हो गया था, जिसकी वजह से वह लूप लाइन की बजाए मेन लाइन पर आ गई और सामने से आ रही ट्रेन से टकरा गई। इस दुर्घटना में गाड़ी को काफी क्षति पहुंची है। हालांकि, राहत की बात ये है कि दोनों ट्रेन के लोको पायलट और सहायक पायलट सुरक्षित है। 

    रेलवे के सूत्रों की मानें तो यह हादसा शनिवार रात करीब 10 बजे हुआ। बताया जाता है कि कुरकुरा रेलवे स्टेशन के लाइन नंबर तीन पर रांची की ओर से एक मालगाड़ी आ रही थी। इसी दौरान राउरकेला की ओर से रांची जा रही एक मालगाड़ी सिग्नल तोड़ते हुए तीन नंबर लाइन में ही घुस गई। ऐसे में के ही पटरी पर आ जाने की वजह से दोनों में आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। घटनास्थल पर घुप्प अंधेरा होने के कारण राहत-बचाव शुरू करने में थोड़ी परेशानी भी आई है।