Keshav Prasad Maurya

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के निर्देशों (Instructions) के क्रम में राज्य सड़क निधि योजना (State Road Fund Scheme) के अन्तर्गत प्रदेश के 5 दर्जन से अधिक जनपदों के 499 मार्गों के चालू कार्यों के लिए  रू. 2 अरब 45 करोड़ 90 लाख 11 हजार की अवशेष धनराशि का आवंटन उत्तर प्रदेश शासन द्वारा प्रदान किया गया है। इस संबंध में आवश्यक शासनादेश उत्तर प्रदेश शासन लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है।

    जारी शासनादेश में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आवंटित धनराशि का उपयोग प्रत्येक दशा में 31 मार्च 2022 तक कर लिया जाए और उपयोगिता प्रमाण-पत्र बजट मैनुअल के प्राविधानों के अनुसार अनिवार्य रूप से उत्तर प्रदेश शासन को प्रेषित किया जाए और राज्य सड़क निधि नियमावली में किए गए प्राविधानों का पालन करते हुए कार्य सम्पादित कराए जाए।

    उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने निर्देश दिए हैं कि इन कार्यों में वित्तीय नियमों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाए और जारी शासनादेशों में उल्लिखित दिशा-निर्देशों का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।