MAURYA
File Pic

    Loading

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के निर्देशों के क्रम में नाबार्ड वित्त पोषित (Funded) आरआईडीएफ योजना (RIDF Scheme) के अन्तर्गत विभिन्न जनपदों के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रमुख/अन्य जिला मार्गों के चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण के 3 चालू कार्यों के लिए रूपए 9 करोड़ की धनराशि अवमुक्त की गयी है। इस सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश उत्तर प्रदेश शासन लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है।

    इन 3 चालू कार्यों में जनपद बुलन्दशहर में पहासू शिकारपुर मार्ग के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का कार्य (लम्बाई 14 किमी.), जौनपुर में ब्लाक मुख्यालय रामनगर को 2 लेन मार्ग से जोड़े जाने के लिए  चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का कार्य (लम्बाई 04 किमी.) और आगरा में एनएच-3 से दिगनेर नहर पटरी गुतिला गुगरौआ मार्ग के कि.मी.-1 से 9.400 तक सुदृढ़ीकरण (लम्बाई 09 किमी.) के कार्य सम्मिलित हैं।

    जारी शासनादेश में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए गये हैं कि नाबार्ड योजनान्तर्गत निर्माणाधीन कार्यों के गुणवत्तायुक्त निर्माण की प्रगति नियमित समीक्षा कर शासन को उपलब्ध कराई जाए और यह भी निर्देश दिये गए हैं कि आवंटित धनराशि का व्यय वित्तीय हस्तपुस्तिका के सुसंगत प्राविधानों और समय-समय पर शासन द्वारा निर्गत शासनादेशों के अनुरूप किया जाए।

    उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने निर्देश दिए हैं कि इन कार्यों में वित्तीय नियमों का अक्षरसः अनुपालन सुनिश्चित किया जाए और  परियोजना को ससमय पूर्ण किया जाए और जारी शासनादेशों में उल्लिखित दिशा-निर्देशों का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।