After Firozabad in Uttar Pradesh, dengue, viral fever havoc in Agra, patients are increasing rapidly
Photo: ANI

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में डेंगू (Dengue) और वायरल बुखार (Viral Fever) लगातार फैल रहा है। इस वायरल फीवर की चपेट में लगातार लोग आ रहे हैं। ऐसे में फिरोजाबाद में अपना कहर ढाते हुए अब आगरा में भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि, वायरल फीवर ने अब आगरा (Agra) में भी कहर मचाना शुरू कर दिया है और यहां भी कई लोग इस वायरल फीवर और डेंगू की फिलहाल चपेट में हैं। 

    ANI के अनुसार, आईएमए आगरा के अध्यक्ष राजीव उपाध्याय ने बताया है कि, आगरा के अस्पतालों में डेंगू और वायरल फीवर से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा, स्थिति फिलहाल खराब है। यहां 40-50% मरीज डेंगू और वायरल बुखार से पीड़ित हैं इनमें करीब 60% मरीज बच्चे हैं।

    ANI ने अस्पताल के सीएमओ डॉ.अरुण कुमार श्रीवास्तव के हवाले से कहा कि, उन्होंने बताया, आगरा में डेंगू के मामले बच्चों में बढ़ रहे हैं। जनपद में इस समय डेंगू के 35 मामले हैं।  जिसमें 14 सक्रिय मामले हैं और बाकी 21 ठीक हो गए हैं। डेंगू के जितने चिकित्सालय हैं वहां प्रतिदिन निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

    बता दें कि, रिपोर्ट्स के अनुसार, अकेले फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर के प्रकोप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 58 होने की खबर है। वहीं अस्पतालों में नये मरीजों के आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। फिरोजाबाद जिला पिछले तीन हफ्तों से ज़्यादा से डेंगू और घातक वायरल बुखार के प्रकोप से जूझ रहा है। मरीजों में ज्यादातर बच्चे हैं। अधिकारियों के मुताबिक कुछ मामले पड़ोसी जिलों- मथुरा और मैनपुरी में भी सामने आए हैं।