Defense Minister Rajnath Singh

    Loading

    लखनऊ: लखनऊ चिकनकारी (Lucknow Chikankari) के इतिहास में पहली बार अवध से जुड़ी, खासकर लखनऊ (Lucknow) की दुनियाभर में एक बड़ी पहचान रही, शानदार चिकनकारी कला के साथ-साथ उससे जुड़े हजारों कारीगरों को एक लंबे इंतज़ार के बाद एक खास पहचान मिल पाई है। लखनऊ चिकनकारी हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन (Lucknow Chikankari Handicraft Association) के प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी अजय खन्ना ने जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ के सांसद और देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) की पहल, उनकी अहम कोशिशों और सहयोग से ही लखनऊ चिकनकारी को यूनिक एचएसएन कोड आवंटित हुआ है।

    इस अवसर पर लखनऊ चिकनकारी हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन के सदस्यों ने ताज होटल, गोमती नगर में आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राजनाथ सिंह का लखनऊ चिकनकारी हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन ने यूनिक एचएसएन०कोड दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए सम्मान करते हुए उनको धन्यवाद दिया। 

    लखनऊ चिकनकारी हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस धन्यवाद कार्यक्रम के अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन, विधायक नीरज बोरा, मुकेश शर्मा, संस्था के अध्यक्ष संजीव अग्रवाल, महामंत्री शालू आदि लोग उपस्थित थे।