सपा चीफ अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Twitter)
सपा चीफ अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    लखनऊ: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid)  पर राजनीती दिनबदिन बढती जा रही है। इस बीच ,इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का बड़ा बयान शामे आया है। आज पहली बार पूर्व मुख्यमंत्री का इस मामले में बयान आया है। ज्ञानव्यापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ज्ञानवापी जैसी घटनाओं का जानबूझकर बीजेपी और उसके सहयोगियों को द्वारा भड़काया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा की भाजपा के पास महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर कोई जवाब नहीं है इसलिए ऐसे मुद्दों को उठाए जा रहे है।   

    ऐसे मुद्दों को उठाने के लिए बीजेपी के पास नफरत वाला कैलेंडर 

    समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, अखिलेश यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि, ‘ज्ञानवापी जैसी घटनाओं को जानबूझकर बीजेपी या पर्दे के पीछे से उनके सहयोगियों के द्वारा भड़काया जा रहा है। आज तेल और खाने-पीने का सामान महंगा होता जा रहा है और बीजेपी के पास इस महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कोई जवाब नहीं हैं। चुनाव तक ऐसे मुद्दों को उठाने के लिए बीजेपी के पास नफरत वाला कैलेंडर हैं।’

    वन नेशन वन बिजनेसमैन

    उन्होंने आगे कहा कि, ‘जब हम ऐसी बहसें देखते हैं, तो हम नहीं जानते कि देश की कौन सी संपत्ति बिक गई है। बीजेपी ने दिया ‘वन नेशन वन राशन’ का नारा, लेकिन लगता है ‘वन नेशन वन बिजनेसमैन’ के लिए काम कर रहे हैं। 

    शिवलिंग मिलने का दावा

    दरअसल, सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के पूरा होने के बाद हिन्दू पक्ष ने दावा किया था कि मस्जिद के वजूखाने में एक शिवलिंग मिला है। मगर मुस्लिम पक्ष ने यह कहते हुए इस दावे को गलत बताया था कि मुगल काल की तमाम मस्जिदों में वजूखाने के ताल में पानी भरने के लिये नीचे एक फौव्वारा लगाया जाता था और जिस पत्थर को शिवलिंग बताया जा रहा है, वह फौव्वारे का ही एक हिस्सा है।