CBI summoned Akhilesh Yadav, Uttar Pradesh
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव File Photo: ANI

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election Results 2022) में बीजेपी (BJP) की जीत हुई है। राज्य में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने वाली समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है। इसी बीच सपा चीफ और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने  कहा है कि, समाजवादी पार्टी की नैतिक जीत हुई है। जनता के सहयोग और सपा के कार्यकर्ताओं के सहयोग से समाजवादी पार्टी बढ़ रही है और BJP घटी है। 

    एएनआई के अनुसार, अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के सीतापुर में कहा, पार्टी के वोट का प्रतिशत और सीटें बढ़ी हैं। जो बुनियादी सवाल थे वो आज भी हैं, BJP को हल निकालना होगा कि महंगाई कम कैसे हो। 

    इससे पहले सपा चीफ ने मंगलवार पोस्टल बैलेट का मुद्दा उठाते हुए सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि छल से बल नहीं मिलता। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि पोस्टल बैलेट में सपा-गठबंधन को मिले 51.5% वोट व उनके हिसाब से 304 सीटों पर हुई सपा-गठबंधन की जीत चुनाव का सच बयान कर रही है। पोस्टल बैलेट डालने वाले हर उस सच्चे सरकारी कर्मी, शिक्षक और मतदाता का धन्यवाद जिसने पूरी ईमानदारी से हमें वोट दिया। सत्ताधारी याद रखें, छल से बल नहीं मिलता!

    बता दें कि, यूपी के विधानसभा के चुनाव में अकेले 111 सीटें जीतने वाली समाजवादी पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत के लिए धन्यवाद दिया। इसके साथ किसी भी तरह के सुझाव के लिए पार्टी चीफ अखिलेश यादव से संपर्क करने का आग्रह किया है। इसके लिए सपा ने अखिलेश की ईमेल आईडी जारी की है।