Amit Shah
ANI Photo

    मिर्जापुर. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के दो दिवसीय दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने मिर्जापुर जिले का दौरा किया। जहां उन्होंने विंध्याचल पहुंचकर मां विंध्यवासिनी (Vindhyavasini) का दर्शन पूजन किया। इसके बाद उन्होंने विंध्याचल कॉरिडोर परियोजना (Vindhyachal Corridor Project) की आधारशिला रखी। इसके बाद उन्होंने मिर्जापुर में रोप-वे के लोकार्पण कार्यक्रम (Rope-way inauguration program) में हिस्सा लिया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। 

    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि, “आज मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास और रोप-वे का लोकार्पण हुआ है, अब किसी को भी अपने बूढ़े माता-पिता को लाना है तो कांवड़ की जरूरत नहीं होगी। रोप-वे में बैठाकर त्रिकोण परिक्रमा पूरी करवा सकता है।

    उन्होंने आगे कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि, “कोरोना की दो लहरों में पूरे यूरोप से ज़्यादा आबादी रखने वाले उत्तर प्रदेश में योगी जी ने परिश्रम, मेहनत, सूझबूझ और अपनी प्रशासनिक क्षमता का परिचय कराते हुए उत्तर प्रदेश को लगभग-लगभग कोरोना मुक्त करने का काम किया।” 

    वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “5 अगस्त को भव्य कार्यक्रम में PM के द्वारा एक दिन में एक करोड़ लोगों को अन्न वितरण के कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। 5 अगस्त की पवित्र तिथि हमारे लिए कई मायने रखती है, 5 अगस्त की तिथि सर्जिकल स्ट्राइक और कश्मीर के कलंक धारा 370 को समाप्त करने के लिए जानी जाती है।

    मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, “मां विंध्यवासिनी के इस धाम के प्रति ना केवल आस्था का सम्मान हो बल्कि पर्यटन की अपार संभावनाएं भी विकसित हो सकें। यहां के हजारों नौजवानों को स्थानीय स्तर पर ही कार्य मिल सके, इस दृष्टि से इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है।”