बुलडोजर कार्रवाई पर असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना, कहा- यूपी के चीफ जस्टिस बन गए हैं ‘सीएम योगी’!

    Loading

    लखनऊ: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा की गई कथित टिप्पणी के बाद सियासी गरमा-गर्मी देखी जा रही है। देश के कई हिस्सों में जगह-जगह पर उग्र विरोध प्रदर्शन (Fierce Protest) भी हो रहे हैं। जिसकी वजह से अब यूपी सरकार (UP Government) आरोपियों पर लगातार कड़ी कार्रवाई भी कर रही है। प्रयागराज (Prayagraj) में हिंसा के आरोपी माने जा रहे मोहम्मद जावेद उर्फ़ जावेद पम्प (Javed Pump) के खिलाफ यूपी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके मकान पर बुलडोजर चलाया है। अब इस पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सीएम योगी (CM Yogi) पर निशाना साधा है। 

    असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात से उत्तर प्रदेश की सरकार पर हमला बोला है। ओवैसी ने कहा कि ‘यूपी के सीएम, अब उत्तर प्रदेश के चीफ जस्टिस बन चुके हैं। वो अब फैसला करेंगे कि किसका घर तोड़ना है।’ वह आगे कहते हैं, ‘उत्तर प्रदेश में कोर्ट और अदालतों में ताला लगा देना चाहिए, साथ ही जजों को कह देना चाहिए कि वो कोर्ट ना जाएं, क्योंकि अब अदालत की कोई जरूरत ही नहीं है। क्योंकि अब फैसला तो सीएम योगी करेंगे कि आखिरकार अपराधी कौन है?

    बता दें कि, पैगंबर मोहम्मद टिप्पणी के बाद प्रयागराज हिंसा हुई थी। इस मामले में वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश महासचिव जावेद अहमद  को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने दावा किया है कि, जावेद के घर से अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं। जिसके बाद रविवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। जावेद का घर अवैध निर्माण करने के आरोप में तोड़ा गया है। वहीं कार्रवाई से पहले जावेद के घर के बाहर पीडीएस की तरफ से नोटिस भी चिपकाया गया था।  

    हालांकि, जावेद अहमद के घर पर बुलडोजर चलाने के बाद से ही मामला गरमा गया है। जिसके बाद वकीलों के एक समूह ने इस मामले को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र भी लिखा है। जिसमें कहा गया है कि, जिस घर को तोड़ा गया है उसका मालिक कथित आरोपी जावेद नहीं था। यह घर जावेद की पत्नी के नाम पर था। इसी वजह से घर को ध्वस्त करना कानून के खिलाफ है। साथ ही पत्र में लिखा गया कि, कथित आरोपी की पत्नी को अवैध निर्माण की कोई पूर्व सूचना भी नहीं दी गयी थी। 

    जानकारी के लिए बता दें कि, पैगंबर मोहम्‍मद पर विवादित टिप्‍पणी (Prophet Row) के विरोध में बीते शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जमकर बवाल हुआ। जुमे की नमाज के बाद सड़क पर उतरी भीड़ ने अचानक पत्‍थर मारना शुरू कर दिया था। जिसकी वजह से डीएम सहित कई अधिकारी घायल हो गए थे। हालात इतने बिगड़ गए थे कि एडीजी और कमिश्‍नर को भीड़ में घुसकर मोर्चा संभालना पड़ा। आरोपियों ने बच्‍चों को आगे करके पत्‍थरबाजी की घटना को अंजाम दिया। इस पूरे बवाल का मास्‍टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप को बताया जा रहा है। जिसके मोबाइल फोन से पुलिस को कई आपत्तिजनक चीजें भी मिली हैं।