police
Representative Pic

    बरेली. उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के बरेली (Bareli) से एक बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है। यहाँ एक शख्‍स की पत्‍नी ने यह आरोप लगाया है कि उसका पति उनके डेढ़ साल के मासूम बच्‍चे को सिगरेट और तंबाकू का जबरदस्ती नशा कराता है। इतना ही नहीं पत्नी द्वारा विरोध करने पर वह उसको पीटता है। जब यह मामला हद से ज्यादा बढ़ा तो महिला ने इसकी शिकायत पुलिस मे कर दी। पुलिस इस घटना पर मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है।

    जब बच्चे की मां के बर्दाश्त से हुआ बाहर :

    दरअसल बरेली शहर के थाना प्रेमनगर क्षेत्र में रहने वाली शिवानी ने बीते शनिवार को ही SSP कार्यालय में पहुंचकर अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उसका कहना है कि उसका पति खुद तो सिगरेट, तम्बाकू और पान-मसाले का सेवन करते ही हैं। लेकिन अब उनका बेटा जो कि महज डेढ़ साल का है, उसे भी उसके पति सिगरेट पिलाने के लिए अपने मासूम बच्चे के मुंह में सिगरेट रख देते हैं। इतना ही नहीं उसके पति अपने बच्चे के मुंह में पान-मसाला डालते हैं ताकि वह अभी से अपने बाप की तरह नशे का आदी हो जाए। इधर शिवानी ने यह भी आरोप लगाया कि उसने कई बार अपने पति को बच्चे को सिगरेट पिलाने से रोका तो उन्होंने उसके साथ जबरदस्त मारपीट भी की।

    दहेज उत्पीड़न का भी लगा आरोप :

    इधर शिवानी ने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का भी एक आरोप लगाया है। पुलिस से यह भी शिकायत की गयी कि उसके पति और ससुराल वाले उसे मायके से दहेज लाने की मांग भी करते हैं और दहेज न लाने पर उससे शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करते हैं। इतना ही नहीं उसका मोबाइल भी छीन लिया और उसे घर से निकल जाने को कहा।

    दी बच्चे को छीनने की धमकी :

    इसके साथ ही शिवानी ने पुलिस से यह शिकायत भी की है कि उसने जब उसके पति को यह सब करने से रोका तो उन्होंने उससे बच्चा छीनकर उसे भगाने की धमकी दी। इस घटना पर SSP रोहित सिंह सजवाण ने प्रेमनगर थाना पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। थाना पुलिस फिलहाल मामले की गहन जांच कर रही है। उसके आधार पर ही दोषियों के खलाफ कोई अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी।