nitin gadkari mohba

Loading

महोबा: केंद्रीय सड़क, परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश प्रगति और विकास की ओऱ तेजी से आगे जा रहा है। हमारे मुंबई में यूपी के बहुत लोग आते थे। मैंने एक शख्स से कहा कि मुंबई से यूपी (UP) के लोग अब धीरे-धीरे यूपी में जाएंगे, क्योंकि मुंबई (Mumbai) से भी अच्छी सहूलियत और रोजगार पीएम मोदी और सीएम योगी ने यूपी में तैयार किया है। यही हमारे कार्य की विशेषता है। यहां का पर्यटन बढ़ेगा। रोजगार निर्माण करना, युवाओं को काम, किसानों को फसल का सही दाम देना, गरीबी को दूर करना और देश को सुखी-समृद्धशाली बनाना बीजेपी का सिद्धांत और हमारा मिशन है। 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बुंदेलखंड और महाराष्ट्र का पुराना रिश्ता रहा है। बचपन से छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे आदर्श हैं। छत्रपति शिवाजी और बुंदेलखंड के राजा छत्रसाल महाराज के बीच घनिष्ठ मित्रता थी। 17वीं शताब्दी में मैत्री की यह नींव बहुत मजबूत हुई थी। यह वीरों की भूमि है। इसी भूमि पर सीएम योगी इतिहास बना रहे हैं। 

इसी कार्य से आगे जाएंगे सीएम योगी 

गडकरी ने कहा कि यूपी की जनता तो सीएम योगी आपसे खुश है। देश की जनता की तरफ से आपको धन्यवाद देता हूं। इसी कार्य से आगे जाएंगे कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो गया है। देश में राम राज्य का निर्माण होगा। 

यूपी प्रचार में आया तो देखा कि सड़कों पर बहुत गड्ढे हैं 

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि जब मैं पार्टी का अध्यक्ष था तो यूपी प्रचार में जा रहा था। देखा कि बहुत गड्ढे हैं। मोदी-योगी आए तो अब ऐसे रास्ते हैं कि दिल्ली-मुंबई हाइवे पर 180 किमी. स्पीड से गाड़ी दौड़ी, लेकिन गाड़ी पर रखे गिलास का एक बूंद पानी भी नहीं गिरा। 

सीएम योगी के नेतृत्व में बन रहीं विकास की योजनाएं

गडकरी ने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी लगातार विकास कर रहा है। सीएम योगी के नेतृत्व में उद्योग आ रहे, सिंचाई बढ़ रहे। देश में इसका बड़ा महत्व है। केंद्रीय मंत्री ने विकास से जुड़ी कई घोषणाएं भी की। 

अब किसान सिर्फ अन्नदाता नहीं, बल्कि ऊर्जादाता भी बनेगा

गडकरी ने कहा कि ऐसी सड़कें बनेगी कि आप पुरानी यादों को भूल जाओगे। यह फिल्म के पहले का ट्रेलर है। असली खेल होना बाकी है। आप डबल इंजन को ताकत दो। एक तरफ सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी विकास करेगा तो पीएम मोदी के नेतृत्व में हिंदुस्तान विश्व की नंबर एक ताकत बनेगा। सुपर इकॉनमी, आत्मनिर्भर भारत, पांच ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनेगा। तब हमारे किसान केवल गेंहू, चावल, चना ही नहीं पैदा करेगा। देश का किसान तब अन्नदाता ही नहीं, ऊर्जादाता भी बनेगा। पेट्रोल, डीजल, गैस इंपोर्ट कर रहे हैं। 16 लाख करोड़ से 10 लाख करोड़ किसानों के पास जाएगा। अब स्मार्ट सिटी नहीं, स्मार्ट गांव भी बनेंगे। सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी विकास की तरफ जा रहा है।