child death
File Photo

    Loading

    भदोही : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही जिले (Bhadohi District) से एक दर्दनाक खबर सामने आई है, जो बहुत ही दुखद और दिल तोड़ने वाली खबर है। 7 फ़रवरी को दीवार गिरने (Wall Collapse) से दो सगे भाइयों की मौत (Death) हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये हादसा जिले के कोइरौना पुलिस स्टेशन (Koirauna Police Station) इलाके के बनकट उपरवार गांव में हुआ, जहां सड़क किनारे बने एक मकान को गिराने का काम हो रहा था। तभी अचानक मकान की पूरी जर्जर दीवार नीचे गिर गई। उसी समय दोनों बच्चे साइकिल से अपने घर की तरफ जा रहे थे, तभी ये हादसा हो गया और उनकी मौत हो गई। सुचना मिलने पर कोइरौना पुलिस ने ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने एक्सिडेंटल केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

    खबर के मुताबिक दोनों भाई अपने माता-पिता के साथ मुंबई में रहते थे। वह घर में किसी की तेरहवीं की रस्म में शामिल होने के लिए मुंबई से अपने गांव आया थे। हादसा उस वक्त हुआ जब दोनों भाई अपने गांव का दौरा कर घर लौट रहे थे। वह गांव की एक बस्ती से होते हुए घर की ओर आरहे थे, जहां सड़क किनारे बने एक पुराने मकान को गिराने का काम चल रहा था। बताया जा रहा है कि पुरानी दीवार को गिराने के लिए मजदूरों भी लगे थे।

    परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

    बनकट उपरवार गांव निवासी अमरेश शर्मा के पुत्र प्रथमेश शर्मा (13) और उसके छोटे भाई मयंक शर्मा (9) की मौके पर ही मौत हो गई, जिससे पूरे गांव में मातम का माहौल है। एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि जर्जर मकान को गिराने के दौरान बच्चों पर दीवार गिर गई थी। मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। दो सगे भाइयों की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है, जिसके बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।