flight
File Photo

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) रविवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां अमौसी एयरपोर्ट (Amausi Airport) पर लखनऊ से कोलकाता (Lucknow to Kolkata) जा रही एयर एशिया की फ्लाइट से अचानक एक पक्षी टकरा गया। जिससे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग (emergency landing) करानी पड़ी। फिलहाल एक बड़ा हादसा टल गया। बताया जा रहा है कि विमान टेकऑफ कर रहा था, इसी बीच पक्षी टकराने से पायलट ने विमान को रनवे पर ही रोक दिया।

    लखनऊ से कोलकाता जा रही एयर एशिया की फ्लाइट पक्षी से टकरा गई। इसके बाद पायलट ने बड़ी ही सूझबूझ से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की। राहत की बात ये रही कि इस दौरान किसी भी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार जिस विमान में पक्षी टकराया उसमें 180 पैसेंजर सवार थे। सुरक्षित लैंडिंग से सभी बाल-बाल बच गए।

    बता दें कि रविवार सुबह फ्लाइट में यात्रियों की बोर्डिंग हो जाने के बाद जब विमान रनवे पर पहुंचा और रफ्तार बनने लगा तो इसी बीच एक पक्षी विमान के इंजन से आकर टकरा गया। पायलट ने बड़ी ही सूझबूझ से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की। पायलट ने सतर्कता बरतते हुए विमान को तत्काल रनवे पर ही रोक दिया और एयरपोर्ट प्रशासन को अलर्ट कर दिया। सुरक्षा बल भी मौके पर पहुंच गए और विमान से यात्रियों को सकुशल उतारा गया। बाद में उन्हें दूसरे विमान से रवाना किया गया।