Manoj Kotak

    Loading

    उत्तर प्रदेश : नए भारत (New India) के अमृत काल (Amrit Kaal) का ब्लु प्रिंट (Blue Print) पेश करने के लिए प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और  केंद्रीय वित्त मंत्री (Union Finance Minister) निर्मला सितारमण (Nirmala Sitaraman) को बधाई (Congratulations), ये आत्मनिर्भर भारत का बजट है।

    कोरोना वायरस ने न केवल भारत की बल्कि पुरे विश्व की अर्थव्यवस्था की हालत खराब कर रखी है।आर्थिक चौतियों के बावजुद  सरकार ने आम आदमी की परेशानियों को ध्यान मे रखते हुए कोई भी नया टैक्स लगाया नहीं है।पैंडेमिक के दौर मे प्रधानमंत्री ने जो देश को संभाला है, वित्त मंत्री ने उस आकांक्षा के गतिशक्ति को बल दिया है। टेक्नोलॉजी के नए आयाम से स्टार्टअप को और इन्सेन्टिव देता हुआ यह बजट है।

    जो सर्वसमावेशी है, ये कोरोना काल के आपदा के बीच विकास के विश्वास का बजट है ,जो हर क्षेत्र मे बढ़ेगा। निवेशकों, उद्योग और बुनियादी ढांचे के लिए कई सकारात्मक बदलाव लाएगा, हमें दुरदर्शी होने की जरूरत है तो हमे बोल्ड होना होगा। एक सच्चे दुरदर्शी पीएम की तरह नरेंद्र मोदी और निर्मला सीतारमण ने एक साल का नहीं, बल्कि 25 साल का आर्थिक रोड मैप दिया है। भारत को विकासशील से विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा मे एक मजबुत  कदम है।