Ayodhya

    -राजेश मिश्र

    लखनऊ: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) की अयोध्या (Ayodhya) यात्रा को लेकर यूपी (UP) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसदों में ही भिडंत हो गयी है। जहां राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह (MP Brij Bhushan Sharan Singh) ने राज ठाकरे को अयोध्या में न घुसने की चेतावनी देते हुए उन्हें कंधों पर लदकर वापस भेजने की बात कही है, वहीं अयोध्या के भाजपा सांसद लल्लू सिंह ( BJP MP Lallu Singh) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के संस्थापक राज ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर उनके समर्थन में उतर आए हैं।

     बाबरी मस्जिद-राम मंदिर मामले में पक्षकार रह चुके इकबाल अंसारी ने भी राज ठाकरे के अयोध्या दौरे का विरोध किया है। अंसारी ने राज को उत्तर भारतीयों का विरोधी बताते हुए सौहार्द बिगाड़ने वाला करार दिया है। उनका कहना है कि राज ठाकरे को अयोध्या नहीं आने देना चाहिए।

    सांसद बृजभूषण शरण सिंह राज ठाकरे के दौरे के विरोध में

    कैसरगंज के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह राज ठाकरे के अयोध्या दौरे के विरोध में है और उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है कि वह राज ठाकरे को 5 जून को अयोध्या में प्रवेश नहीं करने देंगे। भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में अयोध्या के संत भी हैं, यही नहीं बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी भी सांसद बृजभूषण शरण सिंह  के शरण के समर्थन में है। 

    जो भी अयोध्या आएगा उसका स्वागत है: सांसद लल्लू सिंह 

    हालांकि बृजभूषण शरण सिंह के विरोध को भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने उनका व्यक्तिगत विचार बताया है। लल्लू सिंह ने कहा कि जो भी अयोध्या आएगा उसका स्वागत है। जो भी भगवान राम के शरण में आएगा उसका स्वागत है। उन्होंने कहा कि हनुमान जी की कृपा से अगर कोई अयोध्या में प्रभु श्री राम के चरणों में आता है तो उसका स्वागत है। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि राज ठाकरे  को सद्बुद्धि दे कि वे पीएम मोदी के मार्गदर्शन में काम करें जिससे उनका और महाराष्ट्र का कल्याण हो सके।

     5 जून को अयोध्या के दौरे पर हैं राज ठाकरे

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के संस्थापक राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या के दौरे पर हैं जिसको लेकर कैसरगंज के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मोर्चा खोल रखा है। उन्होंने चुनौती दी है कि 5 जून को राज ठाकरे को अयोध्या में प्रवेश नहीं करने देंगे इसके लिए वे गोंडा बहराइच और अयोध्या में कई जगहों पर पोस्टर भी लगया है। सांसद बृजभूषण शरण सिंह  ने मंगलवार को गोंडा के नंदिनी नगर महाविद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जिसमें उन्होंने हुंकार भरी कि जब तक राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांगते हैं तब तक उन्हें अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। भाजपा सांसद ने हजारों लोगों की रैली राज ठाकरे के खिलाफ निकाली और अपने भाषण में उन्हें जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि राज ठाकरे अगर अयोध्या आए तो उन्हें कंधों पर लदकर वापस जाना पड़ेगा।