Gift to government employees on Makar Sankranti, 3% increase in dearness allowance
File Photo

    Loading

    लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (UPPCL) के कार्मिकों को गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर बोनस (Bonus) का उपहार दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की मंशा के अनुरूप यूपीपीसीएल ने वर्ष 2021-22 के लिए कारपोरेशन अपने कार्मिकों को तदर्थ अनुग्रह धनराशि (बोनस) प्रदान करेगा। 

    कारपोरेशन के अध्यक्ष एम.देवराज की पहल पर इस तरह का प्रस्ताव पावर कारपोरेशन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा पारित कर दिया गया है। बोनस की धनराशि पर लगभग 19 करोड़ रुपए व्ययभार आएगा और इससे कारपोरेशन के 32,517 कार्मिकों को लाभ प्राप्त होगा। बोनस के रूप में 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर धनराशि कार्मिकों को प्राप्त होगी। 

    अध्यक्ष एम. देवराज के अनुसार, प्रदेश की योगी सरकार और कारपोरेशन अपने अधिकारियों और कार्मिकों के प्रति संवेदनशील है। हमारी कोशिश है कि निगम की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर कार्मिकों को उनके हित लाभ मिलते रहें। उन्होंने कार्मिकों से अपील की है कि अपने कार्यों को इमानदारी, निष्ठा और परिश्रम के साथ करते रहें। प्रबन्धन हमेशा उनके साथ हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के अवसर पर प्रदेश को विद्युत कटौती से मुक्त रखने का निर्देश दिया है। निर्देश के अनुसार सभी महानगरों में 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाएगी। गणतंत्र दिवस पर यूपी को विद्युत कटौती मुक्त रखने के क्रम में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम. देवराज ने बताया कि पूरे प्रदेश में गणतंत्र दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस क्रम में यूपी सरकार पूरे प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति देने के लिए संकल्पित है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति प्राप्त हो, इसके लिए वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।