Azam Khan
File Pic

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव (Rampur and Azamgarh Lok Sabha Seats By Election) में समाजवादी पार्टी को करारी शिकस्त मिली है। इस चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार घनश्याम लोधी (Ghanshyam Lodhi)  ने सपा प्रत्याशी आसिम राजा को 42 हजार वोटों से करारी मात दी है। वहीं,  आजमगढ़ में भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल निरहुआ (Dinesh Lal Nirhua) ने सपा के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) को सात हजार से अधिक वोटों से करारी मात दी है। सपा की को मिली इस हार के बाद वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। विधायक आजम खान ने कहा, इसे न चुनाव कह सकते हैं और न चुनावी नतीजे आना कह सकते हैं। उन्होंने कहा, इस सीट पर जिस तरह से वोट डाले गए, हम अपने प्रत्याशी की जीत मानते हैं।

    हम अपने प्रत्याशी की जीत मानते हैं

    चुनाव परिणाम के बाद, आजम खान को रामपुर में चुनाव में सपा को मिली हार पर प्रतिक्रिया पूछी गई, तब वह गुस्सा हो गए। विधायक ने कहा, ”इसे न चुनाव कह सकते हैं, न चुनावी नतीजे आना कह सकते हैं। 900 वोट के पोलिंग स्टेशन में सिर्फ 6 वोट डाले गए और 500 के पोलिंग स्टेशन में सिर्फ 1 वोट डाला गया। जिस तरह से वोट डाले गए, हम अपने प्रत्याशी की जीत मानते हैं।”

    जहां 500 वोट डाले जाने थे, वहां 9 वोट डाले गए

    उपचुनाव में मिली हार के बाद सपा उम्मीदवार आसिम राजा ने कहा, ”रामपुर में चुनावों को हथिया लिया गया। लोगों को मतदान तक नहीं करने दिया। जहां 600 मतदान डाले जाने थे, वहां 4 वोट डाले गए। जहां 500 वोट डाले जाने थे, वहां 9 वोट डाले गए। लोग चुनाव के लिए इतने उदासीन नहीं हैं।”

    2024 की विजयश्री के लिए दूरगामी संदेश भी दिया

    रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के नतीजों से उत्साहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि इन परिणामों के जरिये जनता ने वर्ष 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ‘दूरगामी संदेश’ दे दिया है।  योगी ने कहा “जनता ने इस विजयश्री के माध्यम से उत्तर प्रदेश में 2024 की विजयश्री के लिए दूरगामी संदेश भी दिया है। आज की विजय ने यह संदेश बहुत स्पष्ट रूप से सभी के सामने प्रस्तुत किया है कि वर्ष 2024 में भाजपा उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सभी 80 सीट पर विजय हासलि करने की ओर अग्रसर हो रही है।”