Yogi
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली/कानपूर. एक बड़ी खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश चुनाव (Uttar Pradesh Elections) से पहले यहाँ की अभूतपूर्व विकास की तस्वीर दिखाने में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Goverment) अब पीछे बिल्कुल भी नहीं रहना चाहती है। इसी रणनीति के तहत आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर (Kanpur) में पहुँच रहे हैं और बहुप्रतीक्षित कानपुर मेट्रो ट्रेन (Metro Train) के ट्रायल रन को वे आज हरी झंडी दिखाएंगे। यानी अब जल्दी ही कानपुरवासी मेट्रो का मजा लेंगे।

    CM योगी आदित्यनाथ आज दिखाएंगे हरी झंडी

    गौरतलब है कि कानपुर मेट्रो और एक्सप्रेसवे की तस्वीर दिखा कर UP की योगी सरकार जनता को बताना चाह रही है कि सरकार ने विकास के लिए बहुत काम किया है। अपने कानपुर दौरे के तहत CM योगी आदित्यनाथ आज सुबह 9:30 बजे चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद वह सीधे गुरुदेव पैलेस चौराहे के पास बने मेट्रो डिपो पहुंचेंगे। जहां पर आयोजित कार्यक्रम में वह भाग लेंगे वहीं मेट्रो डिपो में सभा को संबोधित करने के बाद 3 कोच वाली मेट्रो के ट्रायल रन को मुख्यमंत्री हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद RDSO नागरिक सुविधा के लिए अगले 6 हफ्ते तक कानपुर मेट्रो की तैयारियों को भी परखेगी।

    कानपुरवासी IIT से लेकर मोतीझील तक कर सकेंगे मेट्रो से सफर

    पता हो की शुरुआत में कानपुर में मेट्रो के पहले फेज में 9 किलोमीटर के इलाके में मेट्रो को चलाया जाएगा। वहीं मेट्रो की प्राथमिकता वाले इस कॉरिडोर में IIT से लेकर मोतीझील तक का सफर किया जा सकेगा।  आधुनिक तकनीक के माध्यम से रिकॉर्ड टाइम में महज 2 साल में ही कानपुर मेट्रो को शुरू किया जा रहा ऐसा भी माना जा रहा है कि ट्रायल रन के बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन 25 दिसंबर से कानपुर वासी मेट्रो का सफर का लुत्फ़ उठा पाएंगे।