सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा तीन कृषि कानूनों (Agricultural Laws) को वापस लिए जाने के निर्णय का उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) शासन की ओर से स्वागत किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा एमएसपी (MSP) के सम्बन्ध में एक समिति के गठन के निर्णय का भी प्रदेश सरकार की ओर से स्वागत किया है। 

    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी अवगत हैं कि तीन कृषि कानूनों को लेकर कतिपय किसान संगठन आंदोलन कर रहे थे। गुरु पर्व के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र में संवाद की भाषा का इस्तेमाल करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेकर जो ऐतिहासिक कार्य किया है, वह अभिनन्दनीय और स्वागत योग्य है। 

    लोकतंत्र के भाव का सम्मान

    मुख्यमंत्री ने कहा कि आरम्भ से ही एक बड़ा समुदाय ऐसा था, जो मानता था कि किसानों की आमदनी को बढ़ाने के लिए इस प्रकार के कानून महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर सकते हैं। लेकिन उन सबके बावजूद जब कुछ लोग इससे संतुष्ट नहीं हुए, तब सरकार ने हर स्तर पर संवाद बनाने का प्रयास किया और लोकतंत्र के भाव का सम्मान करते हुए तीनों कृषि कानून को वापस लिया।